National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मुरादाबाद में लश्कर-ए-तैयबा का अातंकी गिरफ्तार

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के मुगलपुर क्षेत्र में लश्कर-ए-तैयबा का एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी फरहान अहमद को कल देर रात गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से फर्जी राशन कार्ड, पैन कार्ड तथा पासपोर्ट भी बरामद किया गया है। आतंकी को साजिश रचने के आरोप में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसे बरी करते हुए विदेश जाने पर रोक लगाई थी। इसके बावजूद वह फर्जी पासपोर्ट पर कुवैत गया था। जांच एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं। आरोप है कि वह लश्कर का सक्रिय सदस्य है और वह मुरादाबाद में रह रहा था। यहां उसने फरहान अहमद अली के नाम से फर्जी पासपोर्ट और राशनकार्ड भी बनवा लिया था। श्री सिंह ने बताया कि उसे आज अपर मुख्य न्यायिक अधिकारी षस्टम की अदालत में पेश किया जायेगा। उसके कब्जे से फर्जी पासपोर्ट, राशन कार्ड, पैन कार्ड व आधार कार्ड बरामद हुआ है। नोएडा एटीएस ,आईबी तथा मुरादाबाद पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ की जा रही है। श्री सिंह ने बताया कि फरहान को फर्जी पासपोर्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली और अहमदाबाद से भी उसका आपराधिक गतिविधियों से जुड़े मामलों की छानबीन की जा रही है। वह मूल रूप से सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ का रहने वाला था। पिछले चार साल से मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र के बरवलान मुहल्ले में मौलवी वाली मस्जिद के पास शकील अहमद के मकान में पहचान छुपाकर रह रहा था। कुछ साल पहले वह कुवैत भी जा चुका है। वर्ष 2002 में गोधरा कांड के बाद फरहान कुवैत से गुजरात अहमदाबाद आ गया था। खुफिया एजेंसियों के पीछा करने की सूचना मिलने पर वह दिल्ली आ गया जहां स्पेशल टीम ने उसे धर दबोचा तथा पोटा के तहत जेल भेज दिया।
वर्ष 2007 में उसकी जमानत दिल्ली उच्च न्यायालय से हो गई। इसके बाद वह फर्जी पासपोर्ट पर कुवैत चला गया। भारत वापस लौटने पर सुरक्षा एजेंसियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। 2009 में जमानत पर छूटने के बाद वह मुरादाबाद आ गया, तभी से पहचान छिपा कर मुरादाबाद जिगर कालोनी में रह रहा था, उसका पूरा परिवार कुवैत में रह रहा है।
फर्जी पासपोर्ट बनवाने के मामले में शिकायतें मिलने पर मुगलपुरा थाने में उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर स्थानीय पुलिस उसकी जांच कर रही थी। सूचना पर नोएडा एटीएस, आईबी तथा मुरादाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई करने के बाद कल देर रात फरहान अहमद उर्फ फरहान अहमद अली को गिरफ्तार कर लिया गया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar