National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मैंने अपने सपनों को भरपूर जिया है! : सपना अरोड़ा

बॉलीवुड की हिट फ़िल्म “दंगल” के इस फ़ेमस डॉयलोग को ना सिर्फ़ असलियत में सफ़ल बनाते हुए, बल्कि उसे अपनी जीवनशैली में सम्मिलित कर बख़ूबी जीया है दिल्ली के शालीमार बाग़ में रहने वाली सपना अरोड़ा ने! जी हां! यूं तो सपना दिखने में बिल्कुल आप और हमारे जैसी एक आम और नॉर्मल-सी महिला हैं, जो कि अपने परिवार और बच्चों का और उनकी ख़ुशियों का पूरा ख़याल रखती हैं। लेकिन, जब बात आती है उनके कैरियर की; तो सपना एक अलग ही रूप और अवतार में दिखाई देती हैं।
हरियाणा के शहर में पलीं-बढ़ीं सपना अरोड़ा ने हाल ही में अक्टूबर में संपन्न हुए मिसेज़ इंडिया – 2018 में द्वितीय रनर-अप के रूप में अपना स्थान हासिल कर अपने शहर दिल्ली और हरियाणा के नाम रौशन कर चार-चांद लगा दिए। ग़ौरतलब है कि सपना ने मिसेज़ हरियाणा का ख़िताब भी अपने नाम किया हुआ है!
अपने सपने को साकार करने के साथ-साथ सपना अपने घर-परिवार को भी बख़ूबी निभा रहीं हैं। सपना के परिवार में उनकी दो बेटियां हैं, जिनकी देखभाल वे बिल्कुल एक नॉर्मल-सी माँ के रूप में ही करतीं हैं।
अपने इस मुक़ाम पर रौशनी डालते हुए सपना बताती हैं, “मैं अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानती हूँ कि मुझे अमीषा जी और ईशा जी जैसी मेंटर्स मिलीं, जिन्होंने मेरे अंदर छुपी कला और प्रतिभा को पहचान कर मुझे मिसेज़ इंडिया – 2018 के लिए तैयार किया।”
अपनी फ़िटनेस को बरक़रार रखने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में सपना बतातीं हैं कि वे रोज़ योग और फ़िटनेस एक्सरसॉइज़ करतीं हैं और पौष्टिक आहार ही अपने खान-पान में लेतीं हैं।
अपने भविष्य की प्लॉनिंग के बारे में बताते हुए सपना कहतीं हैं कि वे अपने इस जज़्बे को क़ायम रखने के लिए हर मुम्किन प्रयास करती रहेंगी! साथ ही सपना अपनी इस क़ामयाबी का श्रेय अपने हस्बैंड को देना चाहती हैं, जिन्होंने सपना को निरंतर सपोर्ट कर उन्हें अपने सपने को साकार करने में हमेशा उनका साथ दिया! भई! वाह! जज़्बा हो तो ऐसा!

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar