न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

मैक्स के खिलाफ इरादतन हत्या प्रयास का मामला दर्ज, नड्डा ने मांगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जीवित बच्चे को मृत घोषित करने की लापरवाही के मामले में मैक्स अस्पताल के खिलाफ इरादतन हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। 
दिल्ली पुलिस ने आज बताया कि धारा 308 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी गयी है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शालीमार स्थित मैक्स अस्पताल में कल समय पूर्व जुड़वा बच्चों का प्रसव हुआ था जिसमें एक की मौत जन्म के तुरंत बाद हो गयी थी जबकि दूसरे बच्चे को अस्पताल ने एक घंटे बाद मृत घोषित कर परिवारजनों को सौंप दिया था। परिवार के लोग बच्चों को लेकर जा रहे थे उसी दौरान एक बच्चे के शरीर में हरकत हुई तो उसे नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जच्चा बच्चा दोनों का ईलाज चल रहा है।
मामला सामने आने के बाद अस्पताल ने इस मामले से जुड़े डाक्टर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया है। दिल्ली सरकार ने भी जांच के आदेश दिये हैं।

मैक्स अस्पताल मामले में नड्डा ने मांगी रिपोर्ट
नयी दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने अस्पताल में जन्में जुड़वां बच्चों को मृत बताकर उनके परिवार को सौंपने के मामले में रिपोर्ट मांगी है।  स्वास्थ्य मंत्री ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यूपर्ण बताते हुए संवाददताओं को बताया कि उन्होंने दिल्ली सरकार से इस मामले को देखने तथा जरूरी कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने इस घटना पर हैरानी जताते हुए राज्य सरकारों से क्लिनिकल एस्टेबलिशमेंट एक्ट को लागू करने की अपील की जिससे कि नियामक प्राधिकरण निजी अस्पतालों के कामकाज पर निगरानी रख सकें।
यह मामला 30 नवम्बर का है जब उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हास्पिटल में दो जुड़वां बच्चों को मृत बताकर उनके परिवार को सौंप दिया गया था जबकि इनमें से एक बच्चा जीवित था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar