National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास

दतिया । शादी से पहले युवती के होने वाले ससुराल से निरंतर पैसे की मांग व दहेज की रकम में वृद्धि से परेशान सिविल लाइन थाना क्षेत्र की एक युवती ने स्वंय को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। आधी जली हालत में परिजन ने युवती को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद झांसी रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार नेहा १९ पुत्री धनिराम कुशवाह निवासी ग्राम कैवलारी ने आत्मदाह का प्रयास किया। घटना के समय युवती की मां और भाभी खेत में काम करने गई थी। और दोनों भाई दतिया में मजदूरी का काम करते हैं। घटना के समय शहर में मजदूरी कर रहे थे। उसी समय युवती ने स्वंय को अकेला पाकर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। इसमें युवती झुलस गई है। युवती को गंभीर हालत में उसके परिजन १०८ के माध्यम से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद युवती को रेफर कर दिया है।
आग में झुलसी युवती के परिजन ने बताया कि युवती की शादी डबरा में तय की गई थी। जो अगले साल १९ मार्च को की जानी थी। रिश्ते के वक्त युवती के ससुरालजनों ने ३ लाख रुपए की मांग की थी, लेकिन बाद में वह रकम बढ़ाकर ५ लाख रुपए की मांग करने लगे। इसे लेकर युवती हमेशा परेशान रहती थी। युवती को चिंता थी, कि उसकी शादी की वजह से उसके भाइNयों पर बड़ी रकम का कर्जा हो जाएगा। इसी के चलते उसने आत्मदाह कर लिया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar