न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

यूरोपियन सांसदों के दौरे से ठीक पहले ग्रेनेड से हमला, 9 लोग घायल

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामुला के सोपोर इलाके में सोमवार को बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने के मुताबिक, इस ग्रेनेड हमले में महिला समेत 9 लोगों के घायल होने की खबर है। जिसमें से दो घायलों को इलाज के लिए श्रीनगर लाया गया है। यह घटना शाम करीब सवा चार बजे की है।
जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी तलाशी अभियान चला रही है। इस घटना पर कश्मीर पुलिस जोन के ऑफिसर ने कहा- सोपोर में आतंकियों ने आम लोगों पर ग्रेनेड से हमला किया। छह लोग इस हमले में घायल हुए हैं। फिलहाल, शुरुआती जांच की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 2 की हालत गंभीर है और उसे श्रीनगर के एक अस्पताल में रेफर किया गया है। बाकी घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इससे पहले, श्रीनगर में हुआ था हमला
गौरतलब है कि इससे पहले, श्रीनगर के करन नगर इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर एक ग्रेनेड फेंक दिया था। इस हमले में छह जवान घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हमला उस वक्त हुआ जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 144वीं बटालियन की टीम एक नगर के व्यस्त काकासराय इलाके में जांच चौकी पर तैनात थी। आतंकियों द्वारा ग्रेनेड के धमाके से इलाके में दहशत फैल गई। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी भी की। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमले के जवाब में हवा में कुछ गोलियां चलाई। आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। पर आतंकी हमले के बाद इलाके से भागने में कामयाब रहे। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने कुलगाम में सीआरपीएफ पर हमला किया था।

यूरोपियन सांसदों का जम्मू-कश्मीर दौरा

ग्रेनेड हमला यूरोपियन संसद के 27 सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे से ठीक एक दिन पहले हुआ है. कल यानी मंगलवार (29 अक्टूबर) को यूरोपियन संसद प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा. सोमवार यानी आज सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान कश्मीर को लेकर भी चर्चा हुई.
हालांकि, यह दौरा यूरोपियन संसद की तरफ से जम्मू-कश्मीर का आधिकारिक दौरा नहीं है. सांसदों के दल में शामिल बीएन डन ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें हमें अनुच्छेद 370 से जुड़ी सभी बातें बताईं लेकिन हम सभी जमीनी स्तर पर देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम स्थानीय लोगों से भी मुलाकात करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि इस दौरे से प्रतिनिधिमंडल को क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी मिलेगी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar