National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

रापो ने अल्ट्रा स्लिम डिजाइन का मल्टीमोड वायरलेस कीबोर्ड और ऑप्टिकल माउस कॉम्बोश् लॉन्च किया

> अल्युमीनियम एलॉय बेस के साथ कीबोर्ड और माउस का कॉम्बो 04.9 मिमी अल्ट्रा स्लिम डिजाइन में आता है
> इसे अलग.अलग डिवाइसेज के बीच स्विच करते हुए बेहतरीन ढंग इस्तेमाल किया जा सकता है

वायरलेस पेरिफेरल टेक्नोलॉजी में अग्रणी रापो ने पर्सनल कंप्यूटर ‘पीसी’ बाजार में अपनी स्थिति को सुदृढ़ करते हुएए अपने नवीनतम परफॉर्मर ‘9300 एम मल्टीमोड वायरलेस कीबोर्ड और ऑप्टिकल माउस कॉम्बोश् लॉन्च किया है। चाहे आप अपना काम करें या गेम खेलेंए आप इस कीबोर्ड और माउस के कॉम्बिनेशन के इस्तेमाल से बहुत आराम महसूस करेंगे। इससे आपकी काम करने की स्पीड भी बढ़ जाएगी।

कीबोर्ड और माउस दोनों ही वर्किंग डिवाइस से कनेक्ट होते हैं। उनसे अलग.अलग उपकरणों को कनेक्ट किया जा सकता है। यह एक डिवाइस पर काम करते हुए आसानी से दूसरे डिवाइस से जुड़ जाते हैं। यह की.बोर्ड 4 डिवाइसेज से कनेक्ट हो सकता है। माउस 3 डिवाइसेज से जुड सकती है। अलग.अलग प्लेटफॉर्म पर इसका प्रयोग काफी आसानी से होता है। इसके अलावा यह मल्टी टास्किंग की तमाम जरूरतों को पूरा करता है।

रापो की बिजली की बचत करने वाली तकनीक और लो पावर प्रोसेसिंग चिप के साथ इस कीबोर्ड के लिए 2 एएए बैटरी की जरूरत होती है। एक बार बैटरी लगाने पर इससे 12 महीनों तक कीबोर्ड चलाया जा सकता है। माउस में एए की 1 बैटरी लगती है। इस बैटरी से 9 महीने माउस चलाया जा सकता है। 1300 डीपीआई के न दिखाई देने वाले इंजन से कर्सर को आसानी से और सटीक ढंग से कंट्रोल किया जा सकता है।

अपने अल्ट्रा स्लिम प्रोफाइल और ठोस डिजाइन के चलते इस कीबोर्ड पर काम करने में काफी सुविधा होती है। यह कीबोर्ड एनोडाइज्ड एल्युमीनियम से बना है। इस कीबोर्ड की कीज दो प्लास्टिक के टुकड़ों से आपस में कैंची की तरह इंटरलॉक रहती हैए जिसे सिक्सर्स.की टेक्नोलॉजी कहा जाता है। यह केवल 4ण्9 मिमी तक पतला होता हैए जिससे कीबोर्ड पर काम करते समय कीज पर उंगली बिल्कुल परफेक्ट ढंग से चलती है। इस कीबोर्ड को बेहद व्यवस्थित ढंग से डिजाइन किया गया हैए जिसमें उन फंक्शन कीज को बदल दिया गया हैए जिसे आमतौर पर कंपोजिट की के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाता। इससे की बोर्ड साफ.सुथरा रहता है। कीबोर्ड की गोल वर्गाकार किनारों वाली चिकलेट कीज यह सुनिश्चित करती है कि कीबोर्ड पर टाइपिंग आराम से हो और बिल्कुल सही हो।

रापो के 9300 कॉम्बो में ब्लूटूथ 3.0, 40. और 2ण.4 गीगाहर्ट्ज का छोटा स्विच दिया गया है। इससे स्थिर वायरलेस ट्रांसमिशन सुनिश्चित होता है। आप इस कॉम्बो को यूएसबी पोर्ट के छोटा होने या रिसीवर से सिग्नल न मिलने पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
यह प्रॉडक्ट भारत के प्रमुख रिटेल और ई.कॉमर्स स्टोर्स में उपलब्ध है।

रापो के विषय में
2002 में स्‍थापितए रापो दुनिया भर के यूजर्स के लिए बेहतरीन आधुनिक वायरलेस पेरिफेरल प्रॉडक्ट्स पेश करने के प्रति समर्पित है। श्वायरलेस योर लाइफश् एक साधारण सी फिलॉस्फी हैए जिसका रापो ने हमेशा पालन किया है। रापो ने लगातार यूजर की बदलती मांगों की ओर लगातार ध्यान दिया है और सोल्यूशंस भी मुहैया कराए हैं। रापो के वायरलेस माइकए वायरलेस की.बोर्डए वायरलेस हेडसेट और वायरलेस स्पीकर्स को पर्सनल कंप्यूटर की जरूरतों को पूरा करने के मकसद से डिजाइन किया गया है। मोबाइल फोन और टैबलेट पीसी जैसे इंटेलिजेंट टर्मिनल के लिए ब्लूटूथ हैंडसेट और ब्लूटूथ की बोर्ड भी रापो के लंबे.चौड़े पोर्टफोलियो के फीचर्स हैं। रापो की रेंज में होम थिएटर के लिए मल्टी मीडिया कीबोर्ड और मल्‍टी.लिंक ;डैंडेलिएन टेक्‍नोलॉजीद्ध प्रॉडक्ट सुइट शामिल हैं।

रापो के पास रिसर्च एंड डेवलपमेंट की टॉप क्लास डिजाइनिंग टीम हैए जिसे आजकल के इंडस्ट्रियल खूबसूरत मानकों की गहरी समझ है। यह मार्केट में उपभोक्ताओं के अनुभव को सटीक ढंग से समझ सकता है। आईएफ डिजाइन अवार्ड 2012 और 2013 में रापो ब्लेड सीरीज के 4 प्रॉडक्ट्स ने इनाम जीते थेए जिसने उपभोक्ता को बेहतरीन अनुभव दिलाने के लिए रापो की ओर से किए जा रहे निरंतर प्रयासों को लगातार सम्मानित किया है और मजबूत बनाया है। अप्रैल 2011 में रापो को चीन के शेनजेन स्टॉक एक्सचेंज ;स्टॉक कोड र: 002577}में सूचीबद्ध किया गया था। दुनिया भर में कई अन्य उपभोक्ताओं को बेहतरीन प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराने के लिए रापो ने 2011 में ग्लोबल मार्केट स्‍ट्रैटेजी लॉन्च की थीए जिससे उपभोक्ता ग्लोबल यूजर्स की तकनीकी उपलब्धियों को शेयर कर सकें। रापो का मिशन वायरलेस योर लाइफ हैए जिसका मतलब यह है कि रापो लगातार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वायरलेस आनंद मुहैया कराने का लगातार प्रयास कर रहा है और इसे करने के लिए कंपनी ने ब्रैंड न्यू वायरलेस लाइफस्टाइल बनाया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar