न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

रापो ने लॉन्‍च किया अपना इन-ईयर गेमिंग हेडफोन- VM150

रापो, जोकि वायरलेस पेरिफेरल टेक्‍नोलॉजी में अग्रणी है, ने अपने VPro सीरीज के अंतर्गत अपने नये वायर्ड इन-ईयर गेमिंग हेडफोन- VM150’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसे अधिकतर कैजुअल गेमर को एक प्रो (प्रोफेशनल) की तरह महसूस कराने के लिये डिजाइन किया गया है। VM150 को स्‍मार्टफोन पर बढ़ती गेमिंग जेनरेशन के लिये तैयार किया गया है। इसकी कीमत सिर्फ 1999 रूपये है। VM150 पहले से ही ऑफ लाइन एवं ऑनलाइन बाजार में उपलब्‍ध है।

ऑक्‍सीजन फ्री कूपर केबल में फ्लैट डिजाइन है, जो इसे उलझने से बचाती है और 3.5एमएम जैक में 90-डिग्री का एक एंगल्‍ड प्‍लग और एक रबराइज्‍ड, टैंगल-फ्री केबल है, जोकि हैंडहेल्‍ड मोड में गेमिंग के लिये उपयुक्‍त है। एर्गोनॉमिक ऑब्लिक्‍यू एंगल के साथ डिजाइन की गई एल्‍युमिनियम एलॉय बॉडी लंबे समय तक इसके इस्‍तेमाल को सक्षम बनाती है और बैकग्राउंड नॉइज को दूर करता है। सिलिकॉन ईयर हूक्‍स डिजाइन यह सुनि‍श्चित करती है कि ईयरबड्स गहराई तक पहुंचे और आपके कान में अच्‍छी तरह से फिट हो जायें।

ईयरबड्स की पेशकश ड्युअल कंट्रोलेबल माइक के साथ, एक इन लाइन माइक्रोफोन और एक डिटैचेबल माइक्रोफोन के साथ की गई है। यह स्‍ट्रीम और कम्‍युनिकेट दोनों करने के लिये सुविधाजनक है। इसके साथ ही अधिकतम संभावित कंफर्ट एवं फिट के लिये तीन आकार के पेटेंटेड ईयर टिप्‍स उपलब्‍ध कराये गये हैं। लाइटवेट तरीके से डिजाइन किया गया यह हेडफोन पावर के लिये बैटरी पर निर्भर नहीं करता है और इसकी लैटेंसी को कम करता है।

श्री मुकेश चौधरी-कंट्री मैनेजर इंडिया सार्क एवं एमई रापो ने कहा, ”स्‍मार्टफोन के बढ़ते दखल के साथ, हैंडहेल्‍ड उपकरणों पर गेम खेलने का ट्रेंड बढ़ रहा है। और यह सब पीयूबीजी एवं ओईएम के कारण संभव हो पाया है, जिन्‍होंने स्‍मार्टफोन को ऐसी गहन प्रो‍सेसिंग के लिये सक्षम बनाया है। इन सब को देखते हुये, हम इस बढ़ते अवसर का लाभ उठाने से चूकना नहीं चाहते थे और हमने गंभीर स्‍मार्टफोन गेमर्स की जरूरत के अनुरूप ईयरबड्स को पेश किया है। हम सिग्‍नेचर रापो-वीप्रो टेक्‍नोलॉजी की पेशकश हैंडहेल्‍ड डिवाइसेज के लिये करने के लिये उत्‍साहित हैं।”

हेडफोन द्वारा हाई साउंड्स एवं बेस स्‍टीरियो ईयरबड्स की पेशकश की जाती है, जो आपको एक हाई-क्‍वालिटी साउंड उपलब्‍ध कराता है, ताकि आप वर्चुअल गेमिंग की दुनिया का आनंद उठा पायें। साउंडस्‍टेज कमाल का है और फुल वॉल्‍यूम में भी इसकी आवाज भरभराती नहीं है। मिड्स एवं हाइज साउंड अच्‍छे हैं और गेम्‍स के बीच में जबरदस्‍त बेस आता है। इस उत्‍पाद को 1 साल की वारंटी के साथ देशव्‍यापी स्‍तर पर लॉन्‍च किया गया है।

रापो के विषय में

2002 में स्‍थापित, रापो दुनिया भर के यूजर्स के लिए बेहतरीन आधुनिक वायरलेस पेरिफेरल प्रॉडक्ट्स पेश करने के प्रति समर्पित है। वायरलेस योर लाइफ एक साधारण सी फिलॉस्फी है, जिसका रापो ने हमेशा पालन किया है।

 रापो ने लगातार यूजर की बदलती मांगों की ओर लगातार ध्यान दिया है और सोल्यूशंस भी मुहैया कराए हैं। रापो के वायरलेस माइक, वायरलेस की-बोर्ड, वायरलेस हेडसेट और वायरलेस स्पीकर्स को पर्सनल कंप्यूटर की जरूरतों को पूरा करने के मकसद से डिजाइन किया गया है। मोबाइल फोन और टैबलेट पीसी जैसे इंटेलिजेंट टर्मिनल के लिए ब्लूटूथ हैंडसेट और ब्लूटूथ की बोर्ड भी रापो के लंबे-चौड़े पोर्टफोलियो के फीचर्स हैं। रापो की रेंज में होम थिएटर के लिए मल्टी मीडिया कीबोर्ड और मल्‍टी-लिंक (डैंडेलिएन टेक्‍नोलॉजी) प्रॉडक्ट सुइट शामिल हैं।

 रापो के पास रिसर्च एंड डेवलपमेंट की टॉप क्लास डिजाइनिंग टीम है, जिसे आजकल के इंडस्ट्रियल खूबसूरत मानकों की गहरी समझ है। यह मार्केट में उपभोक्ताओं के अनुभव को सटीक ढंग से समझ सकता है। आईएफ डिजाइन अवार्ड 2012 और 2013 में रापो ब्लेड सीरीज के 4 प्रॉडक्ट्स ने इनाम जीते थे, जिसने उपभोक्ता को बेहतरीन अनुभव दिलाने के लिए रापो की ओर से किए जा रहे निरंतर प्रयासों को लगातार सम्मानित किया है और मजबूत बनाया है। अप्रैल 2011 में रापो को चीन के शेनजेन स्टॉक एक्सचेंज (स्टॉक कोड :002577) में सूचीबद्ध किया गया था। दुनिया भर में कई अन्य उपभोक्ताओं को बेहतरीन प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराने के लिए रापो ने 2011 में ग्लोबल मार्केट स्‍ट्रैटेजी लॉन्च की थी, जिससे उपभोक्ता ग्लोबल यूजर्स की तकनीकी उपलब्धियों को शेयर कर सकें।

 रापो का मिशन वायरलेस योर लाइफ है, जिसका मतलब यह है कि रापो लगातार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वायरलेस आनंद मुहैया कराने का लगातार प्रयास कर रहा है और इसे करने के लिए कंपनी ने ब्रैंड न्यू वायरलेस लाइफस्टाइल बनाया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar