National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राम रहीम का राजदार पवन इंसा अरेस्ट, पंचकूला हिंसा में थी भूमिका

पंचकूला हिंसा के बाद 85 दिनों तक पुलिस की आंख में धूल झोंकने में कामयाब रहा डेरा सच्चा सौदा का प्रवक्ता और गुरमीत राम रहीम का खास राजदार पवन सोमवार शाम को आखिर हरियाणा पुलिस की एसआईटी के हाथ चढ़ गया.

जिस वक्त पवन इंसा को गिरफ्तार किया गया वह चंडीगढ़ के करीब लालड़ू नामक जगह से बस पकड़ कर जीरकपुर के बलटाना के किए रवाना हो रहा था. बलटाना में उसकी बहन रहती है. उसे लालड़ू के बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया.

पवन इंसा पंचकूला हिंसा में शामिल डेरा के 43 मोस्ट वांटेड लोगों में से एक है जो हिंसा के बाद फरार हो गया था. सूत्रों की मानें तो वह कई दिनों तक डेरा के प्रवक्ता डॉ आदित्य इंसान के साथ रहा. शुरुआती पुलिस पूछताछ में उसने कुबूल किया है कि उसने अपनी फरारी के ज्यादातर दिन उत्तर प्रदेश में काटे.

पवन इंसा की गिरफ्तारी के बाद अब गुरमीत राम रहीम के दूसरे सबसे बड़े राजदार डॉक्टर आदित्य इंसा की गिरफ्तारी में मदद मिल सकती है. पवन इंसा को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस उससे पूछताछ करने के लिए कोर्ट से पुलिस रिमांड की मांग करेगी. पवन इंसा के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 में देशद्रोह और दूसरी धाराओं के तहत 28 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया गया था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar