National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफलः 3 नवंबर 2017 शुक्रवार

मेष (Aries): कम समय में अधिक लाभ पाने के विचार में आप फंस न जाएं, इसका ध्यान रखिएगा। कोर्ट-कचहरी के विषय में न पड़ने की गणेशजी की सलाह है। मानसिक रूप से आप की एकाग्रता कम रहेगी। धन संबंधित लेन-देन में ध्यान रखिएगा। भ्रांति और दुर्घटना से संभलकर चलिएगा। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे।

वृषभ (Taurus): गृह और संतान संबंधी शुभ समाचार आपको मिलेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पुराने व बचपन के मित्रों से भेंट के कारण मन में आनंद छाया रहेगा। नए मित्र भी बनने की संभावना है। व्यवसायिक एवं आर्थिक रूप से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के विषय में संभलकर चलिएगा।

मिथुन (Gemini): आज का दिन अनुकूल और लाभदायी दिन है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार में भी आय बढ़ने की संभावना है। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड़ सकता है। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है।

कर्क (Cancer): वाणी और व्यवहार में संभलकर चलिएगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। व्यापार में विध्न आने की भी संभावना है। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा।

सिंह (Leo): आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी की सलाह है। स्वास्थ्य भी संभालिएगा। संभवतः सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। नकारात्मक विचारों से दूर रहने की कोशिश करिएगा।

कन्या (Virgo): सुबह का समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में आनंदपूर्वक बीत जाएगा। आकस्मिक रूप से खर्च हो सकता है परंतु साथ-साथ आकस्मिक धनलाभ भी आप की चिंता को कम कर देगा। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगा।

तुला (Libra): आज दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को आप सफल बनाएंगे, ऐसे गणेशजी के आशीर्वाद हैं। गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। स्वभाव में उग्रता बनी रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा। दोपहर के बाद आपकी प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): आज आप भावुक रहेंगे इसलिए मानसिक रूप से संतुलन बनाए रखने की गणेशजी की सलाह है। विद्यार्थीगण आज अभ्यास और करियर संबंधित विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। अपनी कल्पनाशक्ति से साहित्य-सृजन में आप नवीनता ला पाएंगे। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

धनु (Sagittarius): पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद न करने की गणेशजी की सलाह है। धन और प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है। आप की रचनात्मकता में सकारात्मक वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। स्नेहीजनों के साथ घनिष्ठता में वृद्धि होगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है।

मकर (Capricorn): आज आवश्यक निर्णय लेने के लिए वैचारिक दृढता और स्थिरता को सर्वप्रथम स्थान देना होगा। मित्रों और प्रियपात्र के साथ भेंट होगी जो कि आनंददायी रहेगी। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है। शारीरिक रूप से आज स्फूर्ति नहीं रख पाएंगे। धन और कीर्ति की हानि होने की संभावना है।

कुंभ (Aquarius): आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। नकारात्मक विचार मन में न आने दें। खान-पान में भी संयम बरतिएगा। दोपहर के बाद आप वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। मानसिक रूप से आज आप स्वस्थ महसूस करेंगे।

मीन (Pisces): आज का आप का दिन शुभफलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। प्रवास या पर्यटन का योग है परंतु दोपहर के बाद अपने पर संयम रखिएगा, नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की संभावना है। धन संबंधित लेनदेन में सावधानी बरतने की गणेशजी की सलाह है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar