National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफलः 6 नवंबर 2017 सोमवार

मेष (Aries): आज के दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर अन्यों के विचारों को अपनाने की गणेशजी आपको सलाह देते हैं। घर के तथा परिवारजनों के कार्य करते समय आपको समाधानकारी व्यवहार अपनाना चाहिए। वाणी पर संयम रखें नहीं तो किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। समयानुसार भोजन भी मिलने की संभावना कम है। खर्च पर संयम रखें। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें।

वृषभ (Taurus) : गणेशजी कहते हैं कि आप आर्थिक जिम्मेदारियों के प्रति आज ध्यान देंगे तथा उसका आयोजन भी कर सकेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य आप अच्छी तरह से कर सकेंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण आदि के पीछे खर्च होगा। परिजनो के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

मिथुन (Gemini) : आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें । स्वास्थ्य नरम रहेगा, आँखों की तकलीफ हो सकती है। परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। ईश्वर का ध्यान करें मानसिक शांति मिलेगी।

कर्क (Cancer) : गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी और व्यापार में भी लाभ के संकेत हैं। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। अविवाहित लोगों के विवाह का योग बन रहा है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। किसी मनोहर स्थल पर प्रवास-पर्यटन का आयोजन कर सकेंगे।

सिंह (Leo) : उच्च अधिकारियों पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप आज अपना कार्य दृढ मनोबल और पूर्ण आत्मविश्वास के साथ संपन्न करेंगे। पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा। जमीन, वाहन, संपत्ति से जुडे़ कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

कन्या (Virgo) : आज चिंतित रह सकते हैं। शरीर में स्फूर्ति का अभाव रहेगा और थकान महसूस करेंगे। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मियो और उच्च अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रह सकता है। संतानो के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है। प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें।

तुला (Libra) : क्रोध और वाद विवाद से बचें। शत्रुओं से सावधान रहिएगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचें। आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। रहस्यमय विषय तथा गूढ़ विद्या के प्रति आप आकर्षित होंगे और आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) : आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु (Sagittarius) : आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। शारीरिकरूप से स्वस्थ और मानसिकरूप से आनंदित रहेंगे। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। रिश्तेदारों से अच्छी खबर मिलेगी।

मकर (Capricorn) : आज के दिन शारीरिकरूप से आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थ अनुभव करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का सहयोग नहीं मिलेगा। उच्च अधिकारियों को आपके कार्य से संतोष नहीं होगा। मन में दुविधा रहने के कारण निर्णय लेने में बाधा आएगी। संतानों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

कुंभ (Aquarius) : सामाजिक रूप से सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज संभलकर चलें। माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। आर्थिक योजनाएं अच्छी तरह से बना सकते हैं।

मीन (Pisces) : गणेशजी कहते हैं कि आवश्यक निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। मित्रो के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे। भाई-बंधुओ के साथ संबंधो में निकटता आएगी। सामाजिकरूप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar