National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 12 नवंबर 2017, रविवार

मेष (Aries): स्वभाव में उग्रता और जिद्दी व्यवहार पर नियंत्रण रखें। परिश्रम के बाद भी आशातीत सफलता न मिलने से मन खिन्न रह सकता है। स्वास्थ्य नरम रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।
वृषभ (Taurus) : आज आपकी सफलता में आपके उच्च मनोबल और आत्मविश्वास की बड़ी भूमिका रहेगी। पितृपक्ष से लाभ होगा। विद्यार्थीगण पढ़ाई में रुचि बनाकर रख पाएंगे। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। संतानों के पीछे पैसे खर्च होंगे।

मिथुन (Gemini): दिन की शुरुआत से ही ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। तेजी से बदलते हुए विचार आपको उलझन में डाल देंगे। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। आर्थिक दृष्टि से लाभ होने का योग है।
कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज मन में हताशा के कारण खिन्नता का अनुभव करेंगे। परिवार में सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव हो सकता है। धन खर्च में वृद्धि हो सकती है और असंतोष की भावना भी घर कर सकती है।

सिंह (Leo): आत्मविश्वास के साथ त्वरित निर्णय लेकर कार्य में आगे बढ़ सकेंगे। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी, व्यवहार में उग्रता और किसी के साथ अहं का टकराव होने की आशंका है। पिता या बुजुर्गों द्वारा लाभ प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo) : शारीरिक और मानसिक चिंता से व्यग्र रहेंगे। किसी के साथ लड़ाई-झगड़े से बचें। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। दांपत्य जीवन में कुछ खटास आ सकती है। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

तुला (Libra): आज विविध क्षेत्रों में लाभ मिलने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति का अनुभव करेंगे। स्त्री मित्रों से मिलन होगा। आय में वृद्धि होगी। उत्तम वैवाहिक जीवन के सुख की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक (Scorpio): हरेक कार्य निर्विघ्न रूप से पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी-व्यवसाय में प्रगति होगी। उच्च पदाधिकारियों और बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

धनु (Sagittarius) :आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहने की आशंका है। शरीर में कुछ आलस्य रहेगा। मानसिक रूप से भी चिंता और व्यग्रता उत्प न्नग हो सकती है। व्यावसायिक रूप से विध्न आ सकते हैं। किसी भी कार्य का आयोजन संभलकर कीजिएगा।

मकर (Capricorn): खान-पान पर ध्यान नहीं रखेंगे तो तबीयत खराब हो सकती है। व्यापारिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है। नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रखने से बहुत सी मुसीबतों से बच जाएंगे। कारोबार में सावधान रहने की आवश्यकता है।

कुंभ (Aquarius): भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल के साथ प्रणय और रोमांस आपके आज के दिन को रंगीन बनाएंगे। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के साथ परिचय और मित्रता बढ़ेगी। सार्वजनिक मान- सम्मान में वृद्धि होगी। साझेदारी में लाभ मिलेगा।

मीन (Pisces): घर में सुख- शांति और आनंद का वातावरण बने रहने से आप अपने दैनिक कार्यों को आत्मविश्वासपूर्वक अच्छी तरह कर सकेंगे। स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar