National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल 15 नवंबर 2017 बुधवार

मेष (Aries) : आज का दिन आनंदप्रद रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपको स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मियों और अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ (Taurus) : गणेशजी कहते हैं कि आज मन में हताशा के कारण खिन्नता का अनुभव करेंगे। परिवार में सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव हो सकता है। ध्यान रखें कि कहीं आपका अहं किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाए। विद्यार्थियों का मन एकाग्र नहीं रहेगा। धन खर्च में वृद्धि हो सकती है और असंतोष की भावना भी घर कर सकती है। अनैतिक प्रवृत्तियों में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मिथुन (Gemini) : आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप प्रत्येक कार्य दृढ़ निर्णयशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध की भावना अधिक रह सकती है, इसलिए मन शांत रखिएगा। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परिवारजनों का सहकार अच्छा मिलेगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

कर्क (Cancer) : गणेशजी के आशीर्वाद से आपके हरेक कार्य निर्विघ्न रूप से पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी- व्यवसाय में प्रगति होगी। उच्च पदाधिकारियों और बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। व्यापारी वर्ग को रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। संतान की प्रगति से मन खुश रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा।

सिंह (Leo) : गणेशजी कहते हैं कि थोड़े विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे। अध्ययन के मामले में विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम है। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ की मुलाकात से आनंद होगा। कामकाज में अनुकूल वातावरण रहेगा। आय में वृद्धि होगी।

कन्या (Virgo) : आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा।

तुला (Libra) : आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। वाद-विवाद से दूर रहें। कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानी रखने की गणेशजी की सलाह है। वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है।

वृश्चिक (Scorpio): आज नकारात्मकता हावी हो सकती है। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव हो सकता है। दिन की शुरुआत से ही खुद को सकारात्मक बनाए रखें। नौकरी-व्यवसाय में अवरोध खड़े हो सकते हैं लेकिन ये क्षणिक होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उतरने की गणेशजी की सलाह है।

धनु (Sagittarius) : परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। ऑफिस और नौकरी में आय वृद्धि पदोन्नति के लिए संयोग निर्मित होंगे। माताजी की तरफ से लाभ होगा। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे।

मकर (Capricorn) : आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें । स्वास्थ्य नरम रहेगा, आंखों की तकलीफ हो सकती है। परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। ईश्वर का ध्यान करें मानसिक शांति मिलेगी।

कुंभ (Aquarius) : सामाजिक रूप से सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज संभलकर चलें। माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। आर्थिक योजनाएं अच्छी तरह से बना सकते हैं।

मीन (Pisces) : विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, व्याज, कमिशन द्वारा आपकी आय में वृद्धि होगी। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा की संभावना है। विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar