National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 15 सितंबर 2017 शुक्रवार

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन काफी चंचल रहेगा जिसके कारण आपको निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। इस वजह से कोई भी महत्वपूर्ण काम पूरा करने में व्यवधान आएगा। प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन नए काम को करने की प्रेरणा मिलेगी। आप किसी बौद्धिक या तार्किक चर्चा में भाग लेगें। आज छोटी यात्रा होने की संभावना है। गणेशजी स्त्रियों को वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। साहित्य लेखन के लिए अच्छा दिन होने के कारण आप अपनी प्रतिभा लेखन में दिखा सकते हैं।।

वृषभ (Taurus): आज आपको पूरी तरह से स्थिर होकर काम करने की गणेशजी सलाह देते हैं। ऐसा नहीं होने पर अच्छे अवसर भी हाथ से जा सकते हैं। आज जिद करने के बजाए समाधानकारी रवैया रखें तो बेहतर होगा । यात्रा का आयोजन सफल नहीं होगा। भाई बंधुओँ से प्रेम तथा सहयोग मिलेगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini): गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वादिष्ट भोजन और अच्छे कपड़े पहनने का अवसर मिल सकता है। मित्रों तथा परिजनों के साथ आज का दिन आनंदपूर्वक बिताएंगे। उनकी तरफ से आपको भेंट-उपहार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ होगा। आपके मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को खत्म करने की गणेशजी कहते हैं। आपका दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा।

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज आप मन में खिन्नता और भय का अनुभव करेंगे। परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। मन में दुविधा रहेगी, जिससे आप मानसिक रूप से बेचैन रहेगें। वाणी पर संयम रखें अन्यथा मतभेद होने सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज खर्च बढ़ सकता है। मानहानि के योग हैं, सावधान रहें। गलतफहमी दूर करें, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

सिंह (Leo): गणेशजी की कृपा से आज व्यापार में लाभ और आय में वृद्धि होगी। उत्तम भोजन प्राप्त होगा। मित्रों के साथ रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। महिला मित्र आज विशेष सहायक बनेंगी। पुत्र का सहयोग मिलेगा। बुजुर्गों तथा बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई शुभ प्रसंग हो सकता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा तथा पत्नी का सहयोग मिलेगा। गणेशजी के अनुसार, नई वस्तुओं की खरीदारी के लिए आज का दिन उत्तम है।

कन्या (Virgo): आपने नया काम करने की जो योजना बनाई है, गणेशजी की कृपा से आज वह पूरी होगी। व्यापारियों और नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभ प्रदान करने वाला होगा। उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी जिससे पदोन्नति होने के अवसर मिलेगें। पिता की तरफ से लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा तथा जीवसाथी के साथ भी अच्छा वक्त बीतेगा। व्यावसायिक कार्य से बाहर जाना हो सकता है।

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आज आप नए काम की शुरुआत की कोशिश करेगें। बौद्धिक कार्यों और साहित्य लेखन में सक्रिय रहेगें। तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। विदेश में रहनेवाले मित्रों और सगे-सम्बंधियों के समाचार प्राप्त होगें, जिससे काफी प्रसन्नता का अनुभव करेगें। आपके सहकर्मियों का सहयोग आज कम ही मिलेगा। संतान की चिंता सताएगी। आज किसी भी चर्चा या वाद-विवाद में नहीं उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): आज अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। कफ, सांस या पेट की परेशानी हो सकती है। आज शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेगें। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी अनैतिक काम तथा सरकार विरोधी कामों से दूर रहें अन्यथा आप मुसीबत में आ सकते हैं। पानी से दूर रहें। आज आप खर्च ज्यादा करेगें।

धनु (Sagittarius): गणेशजी के आशीर्वाद से आपका आज का दिन सुख-शांति और आनंद में व्यतीत होगा। मित्रों के साथ अच्छा दिन बीतेगा। स्वादिष्ट भोजन तथा नए कपड़े प्राप्त होगें। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की ओर विशेष आकर्षण रहेगा और उनके साथ मुलाकात रोमांचक रहेगी। आज आपके विचार स्थिर नहीं रहेंगे। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

मकर (Capricorn): आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति मिलेगें और आनंद की प्राप्ति होगी। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। व्यापार के विकास के लिए दिन फलदायक साबित होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। धन लाभ का योग है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। कानूनी मामलों में आज दखल नहीं करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेशजी बताते हैं कि आपका आज का दिन सामान्य रहेगा। वैचारिक रूप से काफी व्यग्र रहने के कारण कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना ही हितकर होगा। यात्रा-प्रवास में परेशानी हो सकती है। निर्धारित कार्य पूरा नहीं होने के कारण आपको काफी निराशा होगी। मन अशांत बनेगा। पेट-दर्द सताएगा। संतान की तबीयत या पढ़ाई के संबंध में चिंता रहेगी।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मां का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ वाद-विवाद होगा। कई परेशानियां तथा विरोधी परिस्थियों के कारण आपका शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी भी तरह के दस्तावेज को साझा करने में सावधानी रखें। ऐसी परिस्थिती उत्पन्न हो सकती है, जो आपकी मानहानि का कारण बनें। स्त्री तथा पानी से सावधान रहें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar