National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 17 अगस्त 2017

मेष (Aries): दिन की शुरुआत में आप मानसिक दुविधाओं से घिरे रहेंगे। आप दूसरे लोगों के साथ जिद्दी व्यवहार छोड़ देंगे और समाधानकारी व्यवहार अपनाएंगे। अपनी मधुर वाणी से आप किसी को भी मना सकेंगे। गणेशजी आपको नए काम की शुरुआत न करने की सलाह देते हैं। परिवार के साथ संवाद में वृद्धि होगी।

वृषभ (Taurus): दिन मध्यम फलदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। दिन की शुरुआत में आपको शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। आपकी सृजनात्मक तथा कलात्मक शक्तियों में वृद्धि हो सकती है। वैचारिक स्तर पर आप खोए रहेंगे। इस समय जरूरी फैसले न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मिथुन (Gemini): आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप चिंता से घिरे रहेंगे और शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। परिवार में भी मतभेद हो सकता है। इस वजह से कार्य करने में उत्साह का अनुभव होगा। परिवार का वातावरण भी बदल सकता है। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं।

कर्क (Cancer): आज का दिन पारिवारिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में लाभदायी समय है। स्त्रीवर्ग से लाभ होने का भी योग हैं। प्रिय पात्र से भेंट होगी। मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपके मन में विविध प्रकार की चिंताएं उठेंगी।

सिंह (Leo): आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसाय और व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायी है। व्यापार में वृद्धि होगी। परिवार तथा मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे।

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि नए कार्य की शुरुआत के लिए अनुकूल समय है। कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अवसर उपस्थित होने की संभावना है।

तुला (Libra): आज गणेशजी खानपान में विशेष ध्यान रखने की सलाह देते हैं। दिन के दौरान नए कार्य की शुरुआत के लिए अनुकूल समय नहीं है। आज आप अधिक कार्य की वजह से शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी की कृपा से आज आप दांपत्य जीवन के सुख का अनुभव कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। मानसिक रूप से कुछ व्यग्रता का भी अनुभव करेंगे। योग और ध्यान से मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे।

धनु (Sagittarius):आज का दिन शुभ होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। शरीर और मन से अस्वस्थ रहते हुए भी आप अपने अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन भी बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे।

मकर (Capricorn): वैचारिक स्तर पर विशालता और मधुर वाणी से आप लोगों को प्रभावित कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। वाणी की मधुरता नए संबंध बनाने में भी काम आएगी। आज आप आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से कर सकेंगे।

कुंभ (Aquarius):आज आप अपने हर काम को आत्मविश्वास के साथ पूरा कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में भी आपको सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा।

मीन (Pisces):आनंद और उत्साह में वृद्धि होगी। कौटुंबिक तथा आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान देंगे। आप किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar