National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 18 नवंबर 2017 शनिवार

मेष (Aries): आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। नए वस्त्र तथा आभूषणों की खरीदारी कर सकेंगे। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। परंतु मध्याह्न के बाद हर प्रकार से आपको संयमित व्यवहार करना पडे़गा। नए सम्बंध बनाने से पूर्व विचार करने की गणेशजी सलाह देते हैं। खर्च अधिक होगा। नुकसान पहुंचाने वाले शुभचिंतकों से सावधान रहें। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखिएगा। वाणी और व्यवहार पर भी संयम जरूरी है।

वृष (Taurus): व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखशांतिपूर्ण बना रहेगा। प्रतिस्पर्धीयों पर आपको विजय प्राप्त होगी। मध्याह्न के बाद मनोरंजन से आनंद मिलेगा। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। साझेदारों के साथ संभलकर कार्य करना होगा।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मध्यम फलदायी है। संभव हो तो नए कार्य का प्रारंभ न कीजिएगा। बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। संतान विषयक चिंता आपको रहेगी। मध्याह्न के बाद घर का वातावरण शांतिप्रद रहेगा। मानसिक रूप से आज आनंदित महसूस करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यवसाय में सहयोगियों से भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिकरुप से लाभ मिलेगा। कार्य में यश प्राप्त होगा।

कर्क (Cancer): आपकी हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आपको व्यग्र बनाएगी। प्रवास को टालें। स्थायी संपत्ति के मामलों में आज संयम से काम लें। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है। वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की गणेशजी की सलाह है। मध्याह्न के बाद शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है।

सिंह (Leo): आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना बन रही है। नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी-निवेश करने वालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। मध्याह्न के बाद आप अधिक भावनाशील बनेंगे। इसलिए मन में हताशा की भावना में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्थायी संपत्ति से सम्बंधित दस्तावेजों के मामले को आज टालना ही बेहतर रहेगा।

कन्या (Virgo): किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर न पहुंचने के लिए नए कार्य का प्रारंभ करना उचित नहीं है। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो किसी के साथ मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य मध्यम रह सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद आपकी स्थिति में परिवर्तन आएगा। घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेंगे। प्रवास या पर्यटन का आयोजन करेंगे। पूंजी-निवेश करना आज आपके हित में रहेगा। भाग्यवृद्धि का दिन है।

तुला (Libra): शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखें। नए वस्त्र और आभूषणों को खरीदने के पीछे खर्च अधिक हो सकता है। परंतु मध्याह्न के बाद मानसिक रुप से अनिर्णय की स्थिति में रहेंगें। परिजनों के साथ जो मतभेद हुए हों उन्हें दूर करिएगा। आवश्यक निर्णयों को लेना आज टालिएगा। अपने अहंभाव को महत्त्व दिए बिना अन्य लोगों के प्रति भी ध्यान रखकर उनके साथ समझौता कर लेना उचित रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): आध्यात्मिक और ईश्वर की भक्ति से आज मन को शांति प्राप्त होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। मन में उठ रही नकारात्मक भावनाओं पर संयम रखना आवश्यक होगा। कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही में संभलकर चलिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। मध्याह्न के पश्चात कार्यपूर्ति होती नजर आएगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आमोद-प्रमोद या मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा।

धनु (Sagittarius): आज का दिन आपकी आय में वृद्धि और लाभ देने वाला है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा। मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी। व्यापार से लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा। वाणी पर संयम बरतिएगा। किसी से तकरार न हो इसका ध्यान रखिएगा।

मकर (Capricorn): स्थायी संपत्ति के दस्तावेज हेतु आज का दिन अच्छा है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारी वर्ग आपको प्रोत्साहित करेंगे। पदोन्नति के योग हैं। परिवार में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा। मित्रों से भी लाभ होने की संभावना है।

कुंभ (Aquarius): आज के दिन व्यावसायिक वर्ग के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय विवेक रखना होगा। संतानों के आरोग्य के विषय में चिंता रहेगी। लंबे समय के प्रवास की योजना आप बना सकेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा होने के संकेत है। मध्याह्न के बाद व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारीवर्ग आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में सफल और शुभ दिन रहेगा।

मीन (Pisces): किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। क्रोध पर संयम बरतिएगा। आज गूढ़विद्या के प्रति आकर्षण रहेगा। सुखमय विषयों में आपको रुचि रहेगी। गहन चिंतन आपके मन को शांति प्रदान करेगा। मध्याह्न के बाद समय कुछ अनुकूल होता दिखेगा। बौद्धिक रूप से लेखनकार्य में आप सक्रिय रह पाएंगे। विदेशस्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो उठेगा। व्यावसायिक स्थल पर संभलकर चलिएगा। अधिकारी वर्ग के साथ चर्चा और वाद-विवाद टालिएगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar