National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 19 नवंबर 2017, रविवार

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि थोड़े विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे। अध्ययन के मामले में विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम है। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ की मुलाकात से आनंद होगा। कामकाज में अनुकूल वातावरण रहेगा। आय में वृद्धि होगी।

वृष (Taurus): व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पारिवारिक वातावरण भी सुख-शांतिपूर्ण बना रहेगा। व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आप के लिए सहायक बनेंगे। मध्याह्न के बाद मनोरंजन का आनंद लूट सकेंगे। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। भागीदारों के साथ संभलकर कार्य करना।

मिथुन (Gemini): आज का आप का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से सुख शांति रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन की स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। इससे आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधा होगी। आज वाणी पर संयम बरतने की सलाह गणेशजी देते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरतिएगा।

कर्क (Cancer): आप की हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आप को व्यग्र बनाएगी। माता का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की गणेशजी की सलाह है। मध्याह्न के बाद शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है।

सिंह (Leo): आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है ऐसे संकेत गणेशजी देते हैं। नए कार्य का प्रारंभ कर पाएंगे। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी निवेश करने वालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। रियल एस्टेट से संबंधित डॉक्यूमेंट करने के लिए आज का दिन न चुनें तो अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य के विषय पर ध्यान रखिएगा।

कन्या (Virgo): किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर न पहुंचने के कारण नए कार्य का प्रारंभ करना उचित नहीं है। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो किसी के साथ मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य मध्यम रहेगी, परंतु मध्याह्न के बाद आप की स्थिति में परिवर्तन आएगा। घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेंगे। प्रवास या पर्यटन का आयोजन करेंगे। पूंजी- निवेश करना आज आप के हित में रहेगा। भाग्यवृद्धि का दिन है।

तुला (Libra): विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, व्याज, कमिशन द्वारा आपकी आय में वृद्धि होगी। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा की संभावना है। विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज प्रातःकाल के समय आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है ऐसा गणेशजी कहते हैं। आर्थिक रूप से तंगी का अनुभव करेंगे। परंतु मध्याह्न के बाद आप शारीरिक और मानसिक स्वस्थता से प्रफुल्लित हो जाएंगे। आकस्मिक धनप्राप्ति का योग है। व्यावसायियो को कारोबार में लाभ होगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। प्रवास का योग है।

धनु (Sagittarius): गणेशजी के मुताबिक आज परिवार में मनमुटाव का वातावरण रहेगा। किसी बड़े का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। मन में नकारात्मक विचार आने से उदासी अनुभव करेंगे। जमीन, मकान, वाहन आदि के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में चिंता रहेगी।

मकर (Capricorn): आज भावनाओं के प्रवाह में सराबोर रहेंगे और परिजन, मित्र तथा सगे- सम्बंधी उसमें सहभागी बनेंगे। भेंट- सौगात की प्राप्ति होगी। स्वादिष्ट भोजन करने और बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा। मांगलिक अवसरों में उपस्थित होंगे। आनंददायक प्रवास होगा। धनलाभ होगा।

कुंभ (Aquarius): आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कष्टदायक रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ मनमुटाव होगा। स्वभाव में क्रोध और आवेश रहेगा, जिससे किसी के साथ टकरार हो सकती है। वाणी और व्यवहार में संयम रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज आपके हाथों अत्यधिक खर्च होगा। कोर्ट-कचहरी संबंधी कामकाज में सावधानी से काम लें।

मीन (Pisces): आज आपके लिए गणेशजी की सलाह है कि अपने जिद्दी व्यवहार को छोड़कर,समस्याओं के समाधान खोजने की राह पर बने रहें। वरना आज आपकी अनियंत्रित वाणी किसी से मनमुटाव भी करा सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपका दुविधा में फंसा मन, किसी ठोस निर्णय पर नहीं आने देगा। इस कारण आय से जुड़े सभी अहम निर्णय आज लेने से बचें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar