National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राशिफल: 29 अगस्त 2017 मंगलवार

मेष (Aries): आज सांसारिक विषयों से दूर रहकर आध्यात्मिक विषयों में व्यस्त रहेंगे। गहन चिंतनशक्ति इस विषय में आपको सहायता करेगी। गूढ़ एवं रहस्यमय विद्या के प्रति आज आपको अधिक आकर्षण रहेगा। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त होने का भी योग है। फिर भी वाणी पर संयम बरतना होगा, तभी अनर्थकारी विपत्तियों से दूर रह पाएंगे। हितशत्रुओं से संभलकर चलने की गणेशजी की सलाह है। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है।

वृषभ (Taurus): परिजनों के साथ सामाजिक कार्यो में किसी पर्यटन-स्थल पर प्रवास का आनंद प्राप्त कर सकेंगे। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। इस संबंध में आज बातचीत हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होगी। आकस्मिक धनलाभ की भी आज अधिक संभावना है।

मिथुन (Gemini): कार्य-सफलता और यश-कीर्ति प्राप्त होने के लिए आज का दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिजनों के साथ आप आनंद-उल्लासपूर्ण वातावरण में सुखपूर्वक समय बिताएंगे। आर्थिक लाभ की भी आज संभावना अधिक है। आवश्यक विषयों के पीछे खर्च होगा। शारीरिक और मानसिकरूप से स्वस्थ अनुभव करेंगे। फिर भी वाणी और क्रोध पर संयम रखना आवश्यक है, नहीं तो मन को चोट पहुंच सकती है। कार्यालय में सहकर्मचारियो का सहयोग प्राप्त होगा। साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। अपूर्ण कार्य पूरे होंगे।

कर्क (Cancer): शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता में आज का दिन बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मित्रों और संतानों के विषय में चिंता बनी रहेगी। आकस्मिक धनखर्च का योग है। विवादजनक प्रसंगो को आज टाल दें। संभव हो तो प्रवास भी न करें। मन व्यग्र रहेगा। आज बौद्धिक चर्चा से दूर रहें।

सिंह (Leo): आज सावधानी रखने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। वाणी और वर्तन पर संयम बरतने से वाद-विवाद से संभल सकेंगे। माता के साथ विवाद होने की संभावना है। वैचारिकरूप से नकारात्मकता आपके मन पर छा सकती है। स्थायी संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर सावधानीपूर्वक करें। जल से दूर रहें। स्वास्थ्य के प्रति आज विशेष ध्यान रखें।

कन्या (Virgo): आज शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होने से मन शांत रहेगा। कार्य में भी सफलता प्राप्त होगी। परिजनों और स्नेहीजनों के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। उनका सहकार भी आपको प्राप्त होगा। गूढ़ और आध्यात्मिक विषय की बातो में सिद्धि प्राप्त होगी।

तुला (Libra): आज आपका मन दुविधा में रहेगा और इस कारण अनिर्णय की स्थिति रह सकती है। आज आवश्यक कार्य के प्रारंभ के लिए भी दिन उचित नहीं है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवहार में आपकी जड़ता के कारण आपको ही दुःख होने की संभावना अधिक है। व्यवहार में हठीलेपन को छोड़ने से परिणाम सकारात्मक आएगा। परिजनों के साथ वाद-विवाद टालें। स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें। आर्थिक रूप से लाभ होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज शारीरिक और मानसिकरूप से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात से आनंद होगा। किसी रमणीयस्थल पर प्रवास या पर्यटन की संभावना अधिक है।

धनु (Sagittarius): आज वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। क्रोध पर भी संयम बरतें नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। मानसिक चिंता सताएगी। अकस्मात से संभलें। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। परिजनो के साथ मनमुटाव रहेगा। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। शांति के लिए ईश्वर की आराधना और आध्यात्मिकता से सहायता मिलेगी।

मकर (Capricorn): आज का दिन लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। सम्बंधियों और मित्रों के साथ आनंददायी भेंट होगी। विवाह के इच्छुक युवाओं को आज मनपसंद जीवनसाथी मिलने की संभावना है। व्यापार की दृष्टि से भी लाभदायी दिन है। प्रवास या पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार प्राप्त होंगे। नई वस्तुओं की खरीदी के पीछे धन व्यय होगा।

कुंभ (Aquarius): गगणेशजी बताते हैं कि आज का दिन शुभ फलदायी है। आज प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। परिणामस्वरूप आप मानसिकरूप से प्रसंग रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारियों की प्रसन्नता के कारण पदोन्नति के योग हैं। बड़ों का आशीर्वाद भी आपके साथ हैं। धनप्राप्ति का योग है। गृहस्थ-जीवन में आनंद प्राप्त होगा।

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि मन की अस्वस्थता के कारण आप आज व्यग्र रहेंगे। शरीर में थकान और आलस्य का अनुभव होगा। उच्चाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक कार्य कीजिएगा। संतान के विषय में आपको चिंता रहेगी। आवश्यक निर्णय लेना आज उचित नहीं है। व्यापार में बाधा आ सकती है। नकारात्मकता को महत्व न दें।।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar