न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

रेप केस में तरुण तेजपाल के खिलाफ कोर्ट ने तय किए आरोप

नई दिल्‍ली। यौन उत्‍पीड़न के आरोपी तहलका मैगजीन के संस्‍थापक तरुण तेजपाल के खिलाफ कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। गुरुवार को कोर्ट ने इसके साथ ही तरुण तेजपाल को आरोपों की कॉपी देते हुए याचिका दायर करने को कहा। तरुण तेजपाल अभी जमानत पर जेल से बाहर हैं।

कोर्ट ने तेजपाल पर 6 विभिन्न धाराओं में आरोप तय किए हैं। इनमें आईपीसी की धारा 376 के अलावा 354 ए, 341, 343 और 354बी के तहत आरोप तय हुए हैं। पब्लिक प्रॉसीक्यूटर ने कोर्ट के बाहर आकर बताया कि अदालत ने तेजपाल को उनके खिलाफ तय हुए आरोप बता दिए हैं। इस दौरान तेजपाल खुद को बेकसूर बताते रहे। मामले में अगली सुनवाई 21 नवंबर को होगी।

नामी पत्रकार तरुण तेजपाल पर अपनी ही सहकर्मी पर लिफ्ट में यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। मामला साल 2013 का है, पत्रकार तेजपाल पर आरोप है कि गोवा में ‘थिंक फेस्ट’ के दौरान होटल की लिफ्ट में उन्‍होंने अपने साथ काम करने वाली एक पत्रकार का यौन उत्पीड़न किया।

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट की गोवा पीठ ने कथित बलात्कार के मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ आरोप तय किए जाने पर रोक लगाने से मंगलवार को मना कर दिया था। साथ ही गोवा सरकार को नोटिस जारी कर वरिष्ठ पत्रकार की याचिका पर जवाब मांगा था। गोवा के मापुसा में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इस साल सात सितंबर को तेजपाल के खिलाफ आरोपों को हटाने से मना कर दिया था।

जिला कोर्ट के आदेश के खिलाफ तेजपाल ने बॉम्बे हाई कोर्ट की गोवा पीठ का दरवाजा खटखटाया था। न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण ने उनकी प्रार्थना पर सुनवाई करते हुए निचली अदालत द्वारा आरोप तय किए जाने पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। तेजपाल ने आरोप तय किए जाने पर तब तक रोक लगाने की मांग की थी, जब तक कि हाई कोर्ट आरोप हटाने की उनकी याचिका पर कोई फैसला नहीं कर लेता। 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar