National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

रेलवे कर्मचारियों ने विदेशी महिला यात्री के ट्रेन में छुटा बैग एयरपोर्ट पर जाकर लौटाया

कर्तव्यनिष्ठा के लिये महाप्रबंधक महोदय ने चेकिंग स्टाफ को किया सम्मानित

जयपुर। श्री टी. पी. सिंह, महाप्रबन्धक उत्तर पश्चिमी रेलवे ने विदेशी महिला के ट्रेन में छूटे सामान को विषेष प्रयास कर उदयपुर से जयपुर लाकर एयरपोर्ट पर जाकर लौटाने वाले श्री रविन्द्र षर्मा, टीटीई-जयपुर तथा श्री करण पंवार, टीटीई-उदयपुर को उनकी कर्त्तव्यपरायणता के लिए सम्मानित किया।
गाड़ी संख्या 12991, उदयपुर-जयपुर इंटरसिटी में उदयपुर से जयपुर आ रही विदेशी महिला यात्री का एक बैग जल्दबाजी में ट्रेन में ही छूट गया तथा जयपुर से यह ट्रेन 14.00 उदयपुर के लिये रवाना हो जाती है। महिला द्वारा श्री रविन्द्र षर्मा, टीटीई-जयपुर से सामान ट्रेन में छूटने की जानकारी प्रदान की तथा उन्हें अवगत करवाया कि उन्हें अगले दिन एयरपोर्ट से फ्लाइट पकडनी है। इस पर कार्यवाही करते हुए जयपुर मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ ने उदयपुर के स्टाफ से सम्पर्क कर जानकारी प्रदान की तथा उदयपुर में श्री करण पंवार, टीटीई-उदयपुर ने सजगता से ट्रेन में से उपरोक्त सामान को प्राप्त कर अगली ट्रेन 19666, उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस से जयपुर के लिये रवाना किया। अगले दिन सुबह जयपुर में सामान प्राप्त कर श्री रविन्द्र शर्मा ने विदेशी महिला यात्रियों को, जो जयपुर एयरपोर्ट पहुंच चुकी थी, एयरपोर्ट जाकर उनका सामान उन्हे सौंपकर प्रशंसनीय काम किया।
श्री रविन्द्र शर्मा व श्री करण पंवार, टीटीई-उदयपुर की इस त्वरित कार्यवाही और कर्तव्यपरायणता को देखते हुए श्री टी. पी. सिंह, महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिमी रेलवे ने उनकी सराहना की तथा उन्हें सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपके कार्यों से भारतीय रेल की छवि बेहतर हुई है तथा भविष्य में भी आप इसी प्रकार कर्तव्यपरायणता के साथ कार्य करे। इस अवसर पर कर्मचारियों का मनोबल बढानेे के लिये प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक सुश्री अर्चना जोषी भी उपस्थित थी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar