National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

लेबनान में सऊदी नागरिक का अपहरण: सऊदी अरब

बेरूत (रायटर) . लेबनान के साथ खराब होते राजनयिक रिश्तों के बीच सऊदी अरब ने कहा है कि उसके नागरिक का लेबनान में अपहरण किया गया है।  सऊदी अरब और ईरान के बीच क्षेत्रीय दुश्मनी में बढ़े तनाव के कारण सउदी अरब, कुवैत, यूनाइटेड अरब अमीरात और बहरीन में अपने नागरिको से लेबनान की यात्रा न करने की सलाह दी है और जो पहले से वहां हैं उनसे वहां से लौट आने की अपील की है।
लेबनान के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि उनका मानना है कि सऊदी अरब ने लेबनान के प्रधानमंत्री साद अल-हरीरी को पकड़ा हुआ है। हरीरी ने पिछले सप्ताह इस्तीफा दिया था। वहीं सऊदी अरब का कहना है कि हरीरी एक स्वतंत्र व्यक्ति हैं और उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला इसलिए किया क्योंकि ईरान संबद्ध हिजबुल्ला उनकी सरकार में दखल दे रहा था।
बेरूत स्थित सऊदी अरब दूतावास ने अपने एक नागरिक के अपहरण की घोषणा की, लेकिन अपहरण की परिस्थितियों और व्यक्ति की पहचान का कोई विवरण नहीं दिया। सऊदी अरब की समाचार एजेंसी एसपीए ने एक बयान में कहा, “अपहृत सऊदी नागरिक की बिना शर्त जल्द से जल्द रिहायी के लिए दूतावास लेबनान के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के संपर्क में है।”
लेबनान के आंतरिक मंत्री नोहद मचानूक ने लेबनान की राज्य समाचार एजेंसी से कहा कि सऊदी निवासियों और आगंतुकों की सुरक्षा लेबनान के अधिकारियों के लिए प्राथमिकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar