न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

शंकर जय किशन की काॅमेडी को तीन पीढ़ियां एक साथ बैठकर ठहाके लगा सकती है: हेमन्त पाण्डे

सब टीवी के कार्यक्रमों में नवीनता के ऐसा हल्का फुल्का मनोरंजन होता है जो दिमाग को तरो ताजा कर देता है। शंकर जय किशन भी इसी तरह कर एक काॅमेडी शो है जिसे अलग अंदाज में पेश किया गया है। इसमें प्रसिद्ध अभिनेता हेमन्त पाण्डे, किशन के दोस्त बाबर की भूमिका निभा रहे हैं। हेमन्त जी ने इस शो के बारे में चर्चा की!

प्र. आपको यह रोल क्यों पसंद आया?
एक कलाकार के नाते मुझे काॅमेडी आधारित किरदार करना पसंद है। टीवी में मेरा सफर भी काॅमेडी से आरंभ हुआ था और यही मेरा यूएसपी भी है। यह रोल एकदम स्वाभाविक है जिसमे काॅमेडी भी उतनी ही सहज है। यही कारण है कि मुझे यह रोल पसंद आया ।

प्र. सब टीवी पर पहले शो में लोकप्रियता पाने के बाद वापस चैनल में लौटना कैसा लगा?
सब टीवी के साथ दोबारा काम करके बहुत खुशी है। हमने पहला शो आॅफिस-आॅफिस किया था जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया। अब लोग बदल गए है नई पीढ़ी के लोग आ गए है। कार्यशैली में भी बहुत परिवर्तन आया है। उस समय डायरेक्टर ही मुख्य होता था आजकल सभी की क्रिएटिविटी का उपयोग किया जाता है जो अच्छी बात है।

प्र. किशन और आपकी दोस्ती का आधार क्या है?
मैं किशन की माँ को अपनी माँ मानकर सम्मान देता हूं और उनका ख्याल भी रखता हूं। यही रिश्ता दोस्ती का सबसे मजबुत आधार हैं। अभी किशन के हालात कुछ ऐसे है कि वह रोजाना एक नई परेशानी से घिर जाता है, ऐसे में हमेशा उसका साथ देता हूं और उसे बाहर भी निकालता हूं।

प्र. अभिनय सफर के यादगार अनुभव बताएं?
जीवन में हमेशा सुख व दुःख के भाव रहते है, परन्तु जब मैंने मानसरोवर यात्रा के दौरान ओमपर्वत की यात्रा की तो वह अनुभव वह पल सुख-दुख से ऊपर के पल थे और उस अनुभव से व्यक्तित्व को ऊंचा उठाने व बढ़ाने में सहायता मिली। वह मेरे जीवन के अनुठे व यादगार पल थे। ऐसे ही कृष फिल्म की भी बहुत सारी यादें हैं।

प्र. दर्शकों को क्या मेसेज देना चाहते हैं?
मेरा मानना है कि काॅमेडी ऐसी होना चाहिए जिसे यदि तीन पीढियां भी एकसाथ देखे तो सहज अनुभव करें। इसके लिए जरूरी है कि काॅमेडी में स्वाभाविकता सहजता हो लेकिन कामेडी के नाम पर अश्लीलता न परोसी जाए। मेरे माता-पिता यह शो मेरे बच्चों के साथ बैठकर देखते है और बहुत पसंद करते हैं। आप भी यह शो जरुर देखें, और हल्की फुल्की काॅमेडी व मनोरंजन से स्वयं को तरोताजा करें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar