National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

शत्रुघ्न ने तेजस्वी के साथ पूजा पंडाल में पहुंच कर सबको चौंकाया, तिलक लगा कर कहा विजयी भव

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के असंतुष्ट सांसद शत्रुध्न सिन्हा, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ अचानक पटना के एक पूजा पंडाल में पहुंच कर सबको हैरत में डाला। इस अवसर पर सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के माथे पर ‘तिलक’ लगाते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद दिया। पूर्व बालीवुड अभिनेता और वर्तमान में पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने इस अवसर पर एक पुराने हिंदी गीत की लाइनें ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो’ गाईं।
शत्रुघ्न के इस कदम की बिहार की राजनीति में नई तरह की चर्चाएं चल पड़ी हैं। पटना शहर के डाकबंगला चौराहे पर बने एक पूजा पंडाल में दोनो लोग एक साथ पहुंचे। इस अवसर पर शत्रुघ्न ने आरजेडी नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी के माथे पर ‘तिलक’ लगाते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ का आशीर्वाद दिया। उल्लेखनीय है कि पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आजकल आरजेडी के काफी निकट हैं।
उन्होंने पिछले दिनों चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची जाकर उनसे मुलाकात भी की थी। इसके बाद यह भी चर्चा चली थी कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में शत्रुघ्न आरजेडी का दामन थाम सकते हैं।
शत्रुघ्न इसके साथ ही पिछले रमजान महीने में तेजस्वी के आवास पर आयोजित इफ्तार दावत में भी शामिल हुए थे। शत्रुघ्न ने इस अवसर पर कहा था कि तेजस्वी युवा हैं और नेतृत्व के गुणों से संपन्न हैं। मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद उसके साथ हैं और इसलिए उनका ‘राज्याभिषेक’ किया है। उम्मीद है कि वह बिहार को आगे ले जाएंगे। अब पटना के दुर्गा पंडाल में शत्रुघ्न ने तेजस्वी को आशीर्वाद देकर इस अवसर पर एक पुराने हिंदी गीत की लाइनें अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों।’ गाईं। इधर, तमाम सियासी अटकलों के बीच तेजस्वी ने कहा शत्रुघ्न सिन्हा मेरे लिए अभिभावक की तरह हैं। वह मेरे पिता के पुराने दोस्त हैं। उनका आशीर्वाद मेरे लिए मह़त्वपूर्ण है। शत्रुघ्न और तेजस्वी बाद में एक अन्य पूजा पंडाल में भी गए और वहां पूजा-अर्चना की।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar