National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, मुगल रोड तीसरे दिन भी बंद

श्रीनगर। कश्मीर घाटी को लद्दाख से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग अौर ऐतिहासिक मुगल रोड हिमपात के बाद फिसलन के कारण यातायात के लिए आज तीसरे दिन भी बंद है।
कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू है। इस बीच पुलिस ने कल भारी हिमपात के कारण 86 किलोमीटर लंबे पीर पंजाल क्षेत्र में फंसे 40 लोगों को बचाया।
यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि सोनमर्ग, जोजिला, मीनमार्ग और द्रास में ताजा हिमपात और तापमान जमाव बिंदु से काफी नीचे होने से सड़क पर फिसलन के कारण 434 लंबे श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात शुक्रवार से ही से बंद है।
उन्होंने कहा कि लगभग 150 वाहनों को मौसम की स्थिति में सुधार के बाद कल द्रास से श्रीनगर जाने की अनुमति दी गयी, लेकिन अधिक फिसलन के कारण एहतियात के तौर पर फिर से यातायात बंद कर दिया गया।
इस बीच जोजिला पास में राजमार्ग पर दोनों ओर सैकड़ो वाहन फंस गये। राजमार्ग पर यातायात शुरू करने का फैसला सड़क की स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा, लेकिन यह मौसम में सुधार होने के बाद ही किया जाएगा।
दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ क्षेत्र को जोड़ने वाली ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड ताजा हिमपात और फिसलन के कारण शुक्रवार दोपहर बाद से ही बंद है।
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सामान्य है। अधिकारी ने बताया कि हल्के वाहन दोनों ओर से चलेंगे लेकिन आज भारी वाहन श्रीनगर से जम्मू के बीच ही चलेंगे। राजमार्ग पर विपरीत दिशा से किसी भी भारी वाहन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar