न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीलंकाई स्पिनर हेरात पीठ में चोट के कारण दिल्ली टेस्ट से बाहर

नयी दिल्ली। श्रीलंका के लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेरात पीठ में चोट के कारण भारत के खिलाफ दो दिसंबर से राजधानी में शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट से बाहर हो गये हैं।
मेजबान भारत ने नागपुर में खेले गये दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 239 रन से पराजित किया था और वह 1-0 से आगे है। पहला मैच कोलकाता में ड्रा समाप्त हुआ था और अब दिल्ली में दो दिसंबर से शुरू होने वाला तीसरा मैच भारत के लिये जीत के लिहाज़ से तो श्रीलंका के लिये सीरीज़ ड्रा कराने के लिहाज़ से अहम होगा।
हालांकि श्रीलंका के अनुभवी और धाकड़ माने जाने वाले स्पिनर हेरात के बाहर हो जाने से मेहमान टीम को करारा झटका लगा है। हेरात की जगह लेग स्पिनर जैफरी वैंडरसे को टीम में शामिल किया जा सकता है जिन्हें टेस्ट में फिलहाल खेलने का अनुभव नहीं है।
पहले कोलकाता मैच में हेरात को तेज़ गेंदबाज़ों के लिये मददगार पिच पर कोई विकेट नहीं मिला था लेकिन उन्होंने 67 रन की अहम पारी खेलकर पहली पारी में श्रीलंका को 122 रन की बढ़त दिलाने में भूमिका निभाई थी। वहीं नागपुर में जहां भारतीय स्पिनरों को 13 विकेट मिले थे हेरात मात्र एक विकेट ही ले सके थे।
श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने जहां भारतीय बल्लेबाजों को पहले मैच में काफी परेशान किया तो वहीं दूसरे मैच में वे केवल छह विकेट ही ले सके और अब दिल्ली में टीम को अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज़ के बिना ही उतरना पड़ा है। वहीं वैंडरसे के पास केवल 11 वनडे और सात ट्वंटी 20 अंततराष्ट्रीय मैचों का ही अनुभव है जिसमें उन्होंने 14 विकेट लिये हैं। मेहमान टीम अब हेरात की अनुपस्थिति में अपने लेफट आर्म स्पिनर लक्षन संदाकन पर निर्भर करेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar