National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीलंका को करारा झटका, कप्तान थरंगा पर दो मैचों का बैन

पालेकेले। श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान उपुल थरंगा को अगले दो वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। थरंगा पर यह निलं‍बन भारत के खिलाफ बारिश के प्रभावित दूसरे वनडे मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण लगा।

ओवर रेट के हिसाब से श्रीलंका तीन ओवर पीछे था जबकि दूसरी पारी में बारिश की वजह से खेल को 47 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने दूसरा वनडे 3 विकेट से जीतकर 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

हाल फिलहाल में ये दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के लिए उपुल थरंगा पर दो मैचों का बैन लगाया गया है। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी थरंगा पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगा था।उस मुकाबले में एंजेलो मैथ्यूज की जगह थरंगा ने टीम की कप्तानी की थी। अब श्रीलंकाई टीम में अगले वनडे मैचों के लिए दो बदलाव किए गए हैं। श्रीलंका टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा लाहिरु थिरिमाने को भी कम से कम दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

थिरिमाने को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था मगर वो खेल नहीं पाए थे। उन्हें टीम में इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि टीम के ओपनर बल्लेबाज धनुषा गुणतिलके भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हो गए थे। बताया जा रहा है कि धनुषा कम से कम दो वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे।

दिनेश चांदीमल को टीम में लाया गया है लेकिन टीम के कप्तान थरंगा पर दो मैचों का बैन लगने के बावजूद वो वनडे टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। भारत के खिलाफ तीसरे और चौथे वनडे मैचों में श्रीलंका टीम की कप्तानी चमारा कापूगेडरा करेंगे। कपुदेगरा ने दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ 40 रन बनाए थे। कापूगेडरा इस वक्त टीम के उप-कप्तान थे इस वजह से उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar