न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सहारनपुर में एनजीटी ने रोक हटाई, दो साल से बंद था खनन

सहारनपुर। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी)ने राज्य सरकार की मजबूत पैरोकारी के चलते सहारनपुर में खनन से रोक हटा ली है।  अवैध खनन की शिकायतों के कारण सहारनपुर में फरवरी 2016 से एनजीटी ने खनन पर रोक लगाई थी। दूसरी जांच एजेसिंयो ने यहां हो रहे अवैध खनन की जांच भी की।
जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडे ने पिछले दिनों राज्य सरकार के खनन विभाग को पत्र लिखकर कहा था कि एनजीटी की रोक के कारण राज्य सरकार द्वारा नई बनाई गई नीति भी लागू नहीं हो पा रही है। खनन का वैध काम भी नहीं होने से निर्माण कार्य ठप्प पडे है। एनजीटी में सुनवाई को लेकर बार बार तारीखें लग रही थी। गत 26 नवंबर को सहारनपुर चुनाव प्रचार के लिए आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को भरोसा दिया था कि राज्य सरकार यहां की समस्या को देखते हुए एनजीटी में मजबूत पैरोकारी करेगी।
सहारनपुर रेत और बजरी के खनन का बड़ा केन्द्र है यहां से खनन की आपूर्ति नोएडा समेत पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होती है। नई सरकार बनने के बाद अवैध खनन कर्ताओं पर शिकंजा कसा गया और आरेापियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु की गई।
जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडे के कहा कि अब यहां खनन की प्रक्रिया जल्द शुरु की जाएगी और लोगों को आवश्यक खनन सामग्री की दिक्क्त नहीं आने दी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar