न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सहारनपुर हिंसा का आरोपी भीम आर्मी जिला प्रमुख जेल से रिहा

भीम आर्मी का मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जातीय हिंसा के आरोप में जिला जेल में बंद भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत अर्जी मंजूर होनेे के बाद रिहा कर दिया गया।
जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडेय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने आज यहां बताया कि कमल को पिछली आठ जून को हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उच्च न्यायालय में उसकी जमानत अर्जी मंजूर की जिसके बाद उसे जेल से रिहा कर दिया गया। उन्होने कहा कि जिले में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, इसलिए कमल वालिया की रिहाई से अमन शांति को कोई चुनौती नहीं मिलने वाली है।
श्री कुमार ने कहा कि भीम सेना के सभी आरोपियों को एक-एक कर जमानत मिल रही है। नौ मई की सहारनपुर हिंसा में कमल वालिया के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज थे और उसकी गिरफ्तारी पर 12 हजार का ईनाम घोषित था। भीम आर्मी संस्थापक और सहारनपुर हिंसा के मुख्य आरोपी चन्द्रशेखर के साथ सहारनपुर पुलिस ने आठ जून को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया था।
गौरतलब है कि पिछले दिनों चन्द्रशेखर को भी उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई थी, लेकिन उसकी रिहाई रोकने के लिए जिलाधिकारी प्रमोद कुमार पांडेय ने एसएसपी बबलू कुमार की अनुशंसा पर रासुका में निरुद्ध कर दिया था लेकिन कमल वालिया की रिहाई को डीएम, एसएसपी अब कोई खतरा नहीं मानते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar