National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक राशिफल: 18 सितंबर से 24 सितंबर 2017

मेष (Aries):इस सप्ताह संतान संबंधी विषयों, आर्थिक क्षेत्र और विद्याभ्यास में शुभ परिणाम मिलेंगे। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल 17 तारीख तक मघा उसके बाद 18 से 23 तारीख के दौरान पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है इससे शारीरिक तथा मानसिक स्थिति में 17 तारीख मध्यम उसके बाद शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक, पारिवारिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में प्रगति होगी। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र पांचवीं सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह परिभ्रमण पारिवारिक संबंधों, आर्थिक विषयों, निजी जीवन, सार्वजनिक जीवन, व्यापारिक संबंधों तथा दांपत्य जीवन के लिए मध्यम फलदायी है।

वृषभ (Taurus): इस हफ्ते ग्रहों की हलचल आपके लिए शुभ फलदायी रहेगी। ब्लड प्रेशर अथवा हृदय की तकलीफ हो तो राहत का अनुभव करेंगे। आपके मन को शांति मिलेगी। चिंतामुक्त हो सकते हैं। जमीन-मकान, वाहन-वैभव में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं के साधनों में वृद्धि होगी। घर में नवीन वस्तुएं आएगी। जीवन में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवारजनों को बेहतर जीवन स्तर देने के लिए आप महंगी चीजों की खरीदारी करेंगे, ऐसी संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को उच्च पद की प्राप्ति होगी। फैशन एवं ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़े हुए लोग अपने क्षेत्र में खूब सफलता पाएंगे। विद्यार्थी जातकों के लिए सप्ताह का उत्तरार्ध बेहतर है।

मिथुन (Gemini): आर्थिक लाभ के लिए अनुकूलता रहेगी। लेकिन किसी के साथ उधार वसूली अथवा लोन जैसे कार्यों में आपको अवरोध के साथ आगे बढ़ना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। इस समय आप कार्य शुरू करने के लिए मेहनत करेंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर नयी शुरुआत अथवा नौकरी में फेरबदल करने का इच्छा होगी। छोटी दूरी की यात्रा का योग भी है। मैत्री संबंधों में अनुकूलता देखने को मिलेगी। छोटे भाई-बहन की तरफ से उत्तम सहयोग मिलेगा। 21, 22 तारीख के दिन कन्या राशि का चंद्र चौथे में सूर्य के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। चल-अचल संपत्ति से संबंधित विवाद धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। माता के प्रति लगाव अच्छा रहेगा परंतु व्यवहार में उग्रता न आए इसका ख्याल रखें। वाहन संबंधी कार्य पूर्ण होने की संभावना है।

कर्क (Cancer): सप्ताह की शुरुआत काफी रोमांचक और आनंदपूर्ण रहेगी। शुरुआती समय आप परिवार तथा प्रियजनों के साथ बिता सकेंगे। प्रेमियों से मुलाकात की संभावना बढ़ेगी। इस समय आप अपनी दिखावट और व्यक्तित्व के विकास पर अधिक खर्च करेंगे। धन स्थान में इस समय शुक्र होने से आर्थिक लाभ का प्रयास कारगर रहेगा, साथ ही मंगल की उपस्थिति विशेषकर इलेक्ट्रॉनिक चीजों, वाहन और अचल संपत्ति तथा मशीनरी में खर्च का संकेत दे रही है। सप्ताह की शुरुआत में प्रिय व्यक्ति के सामने आप अपनी भावनाओं को कलात्मक अंदाज में अभिव्यक्त कर सकेंगे। 20, 21 तारीख के दौरान आप घर के काम में व्यस्त रहेंगे। साथ ही थोड़ा नीरस और निराशाजनक जीवन चल रहा हो ऐसा अहसास होगा। इस समय आपको नए विचार अधिक आएंगे जिसके कारण कामकाज में अथवा नौकरी में सतत परिवर्तन के विचार आएंगे। नये-नये क्षेत्रो में निवेश के लिए भी प्रेरित होंगे। इस समय बिजनेस करने वाले जातकों के किसी नए क्षेत्र में उद्यम शुरू करने की संभावना रहेगी। सप्ताह के अंत में आप परिवारजनों की खुशियों और अपेक्षाओं पर अधिक ध्यान देंगे। वासीयत और पैतृक संपत्ति से संबंधित विवादों में आशा की किरण दिखाई देगी।

सिंह (Leo): सप्ताह के आरंभ में नए विचार उत्पन्न होंगे। पति-पत्नी के संबंधों में आकर्षण बढ़ेगा, आनंद में रहेंगे। 20, 21 तारीख के दिन आर्थिक परेशानी हो सकती है। परिवारजनों अथवा जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है, इनसे बचें। 22, 23 तारीख के दिन बढ़िया ढंग से गुजरेंगे। भाई बंधुओं से मुलाकात होगी। किसी कारण से यात्रा का भी योग बनेगा। यदि कोई नया उद्यम शुरू करना चाहते हैं तो भविष्य को ध्यान में रखकर गहनतापूर्वक विचार करने के बाद आगे बढ़ना चाहिए। अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

कन्या (Virgo): सप्ताह की शुरुआत में शुक्र अपनी राशि से बारहवें में और चंद्र लाभ स्थान में चल रहा है। आयात-निर्यात के कार्य अथवा मल्टीनेशनल कंपनी से जुड़े जातकों के लिए अनुकूलता बढ़ेगी। सार्वजनिक जीवन में आप सक्रिय रहेंगे। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए योग्य साथी की पसंदगी का योग बन रहा है। हर प्रकार का भौतिक, सांसारिक सुख पाने की इच्छा बढ़ेगी और उसे प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि, शुक्र के व्यय स्थान में होने से सभी विषयों में खर्च बढ़ रहे हैं। वैवाहिक-जीवन में एक-दूसरे के प्रति प्रेम और आकर्षण बढ़ेगा। सूर्य शारीरिक और मानसिक समस्याएं देगा, इसलिए सावधानी रखें। इस समय बड़े-बुजुर्गों की तरफ से सहयोग मिलेगा और उनका मार्गदर्शन हर मोर्चे पर लाभदायी रहेगा। प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध बढ़ेंगे।

तुला (Libra): यह सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है। 17, 18 तारीख के दौरान आपको कारोबार में कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। 19, 20 तारीख के दौरान आपको मित्र की तरफ से कोई लाभ के समाचार मिल सकते हैं। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी। पुराने मित्रों के साथ कारोबार में लाभ हो सकता है। पुरुषों को स्त्री मित्रों से और स्त्री को पुरुष मित्रों से लाभ हो सकता है। 21, 22, 23 तारीख के दौरान आकस्मिक खर्च हो सकता है। परिवार पर खर्च होगा। आकस्मिक खर्च को पूरा करने के लिए पूर्व तैयारी करेंगे तो आर्थिक तंगी से बच सकेंगे। आर्थिक लेनदेन में सावधान रहना चाहिए। उसमें कोई गड़बड़ होने से आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ सकता है, इसलिए इसका ध्यान रखना पड़ेगा। संक्षेप में कहें तो सप्ताह का अंत आपके लिए खर्चीला साबित होगा ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह आपका समय बहुत उत्तम और प्रगतिकारक रहेगा। आपकी राशि से बारहवें में गुरु का गोचर भ्रमण जहां खर्च कराएगा वहीं आध्यात्मिक विषय में आपकी उन्नति भी कराएगा। किसी धार्मिक यात्रा की संभावना भी रहेगी। सप्ताह के पहले दिन कदाचित भाग्य का साथ कम मिल रहा हो ऐसा लगेगा। परंतु इसके बाद के समय में चंद्र आपके कर्मस्थान में आकर मंगल, सूर्य और बुध के साथ युति बनाएगा जिससे किसी भी क्षेत्र से जुड़े जातकों को उत्तम लाभ होगा। जिन लोगों के पास रोजगार नहीं है उनको नौकरी मिलेगी और विवाह के इच्छुक की योग्य साथी की खोज पूर्ण होने की भी संभावना है। विदेश से संबंधित कामकाज में 20 से 22 तारीख तक अनुकूलता अधिक रहेगी। विदेश में जाने के इच्छुक जातकों को भी इस समय उत्तम समाचार मिल सकता है। बहुत लंबे समय से चले आ रहे जटिल विवाद हल होंगे। विवादों का अंत होगा।

धनु (Sagittarius): बड़े भाई-बहन के साथ संबंधों में निकटता बढ़ेगी। विवाह के इच्छुक जातकों की धीमी गति से बात आगे बढ़ेगी। नया और बढ़िया कार्य करने और पराक्रम के लिए अनुकूलता बनती दिखाई देगी। संतान के विषय में और उनकी पढ़ाई के लिए उत्तम समय की शुरुआत होगी। विदेश में शिक्षा के प्रयोजन से जाने के इच्छुक जातकों के लिए भी अनुकूलता अधिक रहेगी। पूर्व में वीजा अथवा प्रवेश के लिए आवेदन किया हो तो सकारात्मक जवाब मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में भाग्य आपका साथ देगा। परिवार के विषय में और जमीन-मकान संपत्ति और वाहन के कार्य में समय साथ देता दिखाई देगा। वैवाहिक जीवन में, भागीदारी और सामाजिक कार्य में थोड़ी प्रतिकूलता के बाद धीरे-धीरे अनुकूलता अधिक रहेगी। जीवनसाथी आपके प्रति अधिक समर्पित होंगे और आपके कार्य में वह पूरा सहयोग देने का प्रयास करेगा।

मकर (Capricorn):घर परिवार में मनमुटाव हो सकता है। 20 और 21 तारीख के दौरान आप परिस्थिति के अनुरूप समझ विचारकर निर्णय लेंगे। घर में वाद-विवाद से दूर रहें। आप शारीरिक थकावट का अनुभव करेंगे। पैर में दर्द रह सकता है। 22 और 23 तारीख के दौरान संतान की सगाई, शिक्षा और कैरियर संबंधी मामले में प्रगति होगी। विद्यार्थीवर्ग के लिए यह समय उत्तम होने से कैरियर से संबंधित कोई भी निर्णय खूब उत्तम ढंग से ले सकेंगे। परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिस्थिति आपके पक्ष में रहेगी। इस सप्ताह के दौरान प्रोपर्टी, घर के कार्यों में बारंबार अवरोध आएंगे। इस समय व्यापारी लोगों को आवश्यकता से अधिक उधारी पर माल सामान मत दें अन्यथा पैसा फंस जाने की संभावना बन रही है। गुरु के तुला राशि में परिवर्तन होने से कामकाज में कुछ शांति दिखाई देगी। इस समय किसी सरकारी कर्मचारी अथवा किसी स्त्री के कारण लाभ मिल सकता है।

कुंभ (Aquarius): सप्ताह के प्रारंभ में नौकरी में संघर्ष होगा तथा वरिष्ठ अधिकारी से परेशानी होगी। सार्वजनिक जीवन में आपको लोगों से सहयोग मिलेगा। आपके बिजनेस में भागीदारों से अति उत्तम आर्थिक लाभ होगा तथा अधिक कुशलतापूर्वक बिजनेस कर सकेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति भी अधिक मजबूत बनने का संकेत देखा जा सकता है। प्रसिद्धि मिलेगी तथा पत्नी पर प्रेम भी बढ़ेगा। साथ ही विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा, बुद्धि तीव्र होगी तथा वकालत से जुड़े हुए व्यक्तियों में तर्क – वितर्क करने की गजब की ताकत आएगी। 20 और 21 तारीख के दौरान सर्दी, खांसी एवं पीठ में दर्द से तकलीफ होगी। 22 और 23 तारीख के दौरान धार्मिक यात्राएं होगी। भाग्य बलवान बनेगा।

मीन (Pisces):आपका मन किसी-न-किसी कारण से अशांत रहेगा। पेट में तकलीफ हो सकती है खान-पान में लापरवाही से बचने की गणेशजी सलाह दे रहे हैं। कामवासना में वृद्धि होगी। 18 और 19 का तारीख का दिन लाभदायी रहेगा। यश और आनंद की प्राप्ति होगी। गणेशजी घर में आनंदपूर्वक समय की सूचना दे रहे हैं। यदि कोई रोग आपको सता रहा हो तो वह दूर होगा। इससे आपको शारीरिक तथा मानसिक रूप से राहत मिलेगी। खर्च की मात्रा में वृद्धि होगी। 20, 21, 22 तारीख के दौरान छोटे परंतु लाभदायक प्रवास होंगे। आपको अच्छा शैय्यासुख प्राप्त होगा। व्यापार, धंधे और भागीदारी में लाभ होगा। प्रणय और विवाह के लिए उत्तम समय है। 23 तारीख के दिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें और प्रवास न करें। मन अशांत रहेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar