National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

 सिंधु के बाद साइना भी मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर, ओलिंपिक चैम्पियन कैरोलीन मारिन ने क्वार्टर फाइनल में हराया

  • साइना को स्पेन की कैरोलीन मारिन ने सीधे सेटों में 8-21, 7-21 से हराया जबकि सिंधु को जू यिंग ने 16-21, 16-21 से शिकस्त दी
  •  साइना-मारिन के बीच अब तक 13 मैच हुए। इसमें स्पेनिश खिलाड़ी ने 7 तो भारतीय शटलर ने 6 मैच जीते

मौजूदा विश्व चैंपियन पीवी सिंधु के बाद साइना नेहवाल भी मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। साइना को दूसरे क्वार्टर फाइनल में स्पेन की ओलिंपिक चैम्पियन कैरोलीन मारिन ने सीधे सेटों में 8-21, 7-21 से हराया। मैच 30 मिनट में ही खत्म हो गया। इस हार के बाद टूर्नामेंट में भारत की उम्मीदें खत्म हो गईं हैं। इससे पहले पुरुष वर्ग में समीर वर्मा, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और साई प्रणीत भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए।
विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर की साइना और मारिन के बीच अब तक 13 मैच हुए हैं। इसमें मारिन ने 7 तो भारतीय शटलर ने 6 जीते हैं। दोनों के बीच पिछला मुकाबला जनवरी 2019 में हुआ था और तब सायना को मारिन के रिटायर होने से जीत मिली थी। वहीं, विश्व की नंबर-2 खिलाड़ी ताई जू यिंग और वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु 17 बार आमने-सामने हुए। इनमें वर्ल्ड चैम्पियन सिंधु ने 5 मैच जीते जबकि 12 में उन्हें हार मिली।

  • साइना ओपनिंग गेम में 5 अंकों की बढ़त लेने के बाद हारीं

साइना ने ओपनिंग गेम में एक वक्त कैरोलीन पर 5 अंकों की बढ़त ले ली थी। उस वक्त स्कोरलाइन 11-6 था। हालांकि, मारिन ने शानदार वापसी करते हुए भारतीय शटलर को सिर्फ दो अंक और दिए और पहला गेम 21-8 से जीत लिया। इसके बाद साइना मैच में वापसी नहीं कर पाईं और स्पेनिश खिलाड़ी ने दूसरा गेम भी 21-7 से जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

  • सिंधु ने जापान की आया ओहोरी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था

दिन के पहले क्वार्टरफाइनल में सिंधु को चीनी ताइपे की जू यिंग ने सीधे सेटों में 16-21, 16-21 से हराया। मैच 36 मिनट में ही खत्म हो गया। सिंधु की यिंग से यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले भारतीय शटलर पिछले साल अक्टूबर में फ्रेंच ओपन में चीनी ताइपे की खिलाड़ी से हारी थीं। सिंधु ने जापान की आया ओहोरी को 21-10, 21-15 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar