न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

सिंधु को दस लाख और समीर को तीन लाख रुपये इनाम देगा बैडमिंटन संघ

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने विश्व टूर में खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। सिंधु ने विश्व टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर खिताब जीता है। वहीं इसके अलावा बैडमिंटन संघ ने पुरुष वर्ग में समीर वर्मा को भी तीन लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। समीर इस बार विश्व टूर फाइनल्स में पहली बार खेलते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे हैं। महासचिव अजय के सिंघानिया ने दोनों खिलाड़ियों के प्रयासों को बधाई दी।
उन्होंने कहा, ”सिंधु का दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग, अकाने यामागुची, रतचानोक इंतानोन और नोजोमी ओकुहारा को हराना प्रशंसनीय है। वहीं समीर पहली बार टूर्नामेंट में खेले और सेमीफाइनल तक पहुंचे। वह दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी युकी से करीबी मुकाबले में हारे जिससे उनकी क्षमताओं का पता चलता है।”पीवी सिंधु ने यहां विश्व टूर फाइनल्स में ऐतिहासिक खिताबी जीत के बाद उम्मीद जताई कि अब कोई बड़ा खिताब जीतने की उनकी क्षमताओं पर सवाल नहीं उठाएगा।
सिंधु को राज्यसभा में बधाई भी दी गई। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सिंधु की उपलब्धि का जिक्र करते हुए सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि चीन के ग्वांग्झू में संपन्न विश्व बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत कर सिंधु ने इतिहास रच दिया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।उन्होंने कहा कि सिंधु ने इस उपलब्धि से पूरे देश को गौरवान्वित किया है। सिंधु को देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताते हुए नायडू ने कहा ‘‘उम्मीद है कि आने वाले समय में भी वह देश को गौरवान्वित करती रहेंगी। मैं पूरे सदन की ओर से उन्हें बधाई तथा शुभकामनाएं देता हूं।’’ सदन में मौजूद

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar