National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सुनंदा पुष्कर मौत स्वामी की दो याचिकाओं पर कोर्ट ने सुनवाई आगे बढ़ाई

नई दिल्ली । दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष अदालत ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले में गुरुवार को सुनवाई की। यह सुनवाई भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर हुई।कोर्ट ने याचिका की मांग को आगे बढ़ा दिया है। बता दें कि स्वामी ने कोर्ट में पुलिस की विजिलेंस जांच रिपोर्ट को प्रस्तुत करने की मांग की थी। कोर्ट ने इससे पहले सुनवाई करते हुए १० दिसंबर की तारीख तय की थी। इससे पहले नवंबर को सुनवाई टल गई थी। शशि थरूर के वकील के अदालत में मौजूद नहीं होने के चलते सुनवाई टालनी पड़ी थी, इसके बाद सुनवाई के लिए छह दिसंबर की तारीख तय हुई थी।
३ नवंबर को हुई पिछली सुनवाई में विशेष अदालत ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले से जुड़े दस्तावेजों की प्रति आरोपी पक्ष को देने का आदेश दिया था। आरोपी पक्ष की ओर से कहा गया था कि पुलिस ने जो दस्तावेज पहले दिए थे, उनमें से कुछ की हालत ठीक नहीं है। इस कारण दस्तावेज फिर से दिए जाएं। जवाब में पुलिस की ओर से कहा गया कि जल्द ही दूसरी प्रति मुहैया करा दी जाएगी। इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि केस से संबंधित सभी गवाहों के बयान, कागजी और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों की प्रति आरोपी पक्ष को सौंप दी गई है। इस पर आरोपी सांसद शशि थरूर के वकील ने कोर्ट में कहा था कि उन्हें दस्तावेजों की जांच के लिए कुछ समय चाहिए।
१७ जनवरी, २०१४ को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में हुई सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में पहले अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ था। दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी, २०१५ को हत्या का केस दर्ज किया था, लेकिन हत्या के कोई सबूत नहीं मिले थे। फिर तकनीकी जांच के आधार पर आइपीसी की धारा ३०६ यानी आत्महत्या के लिए उकसाने और ४९८ ए यानी प्रताड़ित करने की धाराओं के तहत शशि थरूर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar