National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल पर बनी फिल्म के खिलाफ याचिका खारिज की

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ फिल्म के देश भर में रिलीज होने पर रोक लगाने की मांग करते हुए दायर की गई याचिका खारिज कर दी। याची ने दावा किया था कि यह फिल्म दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जिंदगी पर बनी है। शीर्ष अदालत द्वारा गुरुवार को याचिका खारिज होने के बाद अब शुक्रवार को यह फिल्म रिलीज होगी।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी संरक्षित है। इसमें किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं किया जाना चाहिए। इस पीठ में जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी शामिल थे। यह याचिका नचिकेता वालहेकर ने दायर की थी।

वालहेकर ने ही 2013 में केजरीवाल पर कथित रूप से स्याही फेंकी थी। उनके वकील ने पीठ से कहा कि फिल्म में उन्हें दोषी दिखाया गया है जबकि सच्चाई यह है कि यह मामला अभी भी निचली अदालत में लंबित है। वकील ने दावा किया कि फिल्म में याची की छवि खराब की गई है।

अदालत फिल्म निर्माता को यह खंडन देने का निर्देश दे कि स्याही फेंकने का मामला अभी भी अदालत में लंबित है। पीठ ने याची की दलील सुनने के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को रिलीज रोकने का निर्देश देने से मना कर दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar