National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सुरक्षा को नज़र में रखते होये जागरूकता रैली

नई दिल्ली। श्री सागर प्रीते हुड्डा, संयुक्त पुलिस आयुक्त, उत्तरी रेंज श्रीमती के साथ। असलम खान
डीसीपी उत्तर पश्चिम जिला, एसीपी मॉडल टाउन और एसएचओ मुखर्जी नगर ने किंग्सवे कैंप से बत्रा कॉम्प्लेक्स तक मुखर्जी नगर के क्षेत्र में पैर गश्त किया। यह क्षेत्र जनसंख्या की उच्च घनत्व के कारण संवेदनशील है और इसमें बड़ी संख्या में निजी पीजी छात्रावास हैं। अधिकारियों ने आरडब्ल्यूए, एमडब्ल्यूए और आइज़ एंड ईर्स स्कीम के सदस्यों के साथ बातचीत की और आने वाले स्वतंत्रता दिवस-2018 को ध्यान में रखते हुए और सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूकता व्यक्त की और और डॉन के बारे में जागरूकता पैदा की।
गश्त के दौरान आरडब्ल्यूए, बाजार संघों, किरायेदारों, छात्रों, उत्तर-पूर्वी राज्यों के निवासियों और आम उपलब्ध लोगों के सदस्यों के साथ बातचीत की गई और दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए सुरक्षा और सुरक्षा उपायों और वर्तमान में उठाए गए अन्य स्थानीय मुद्दों के बारे में चर्चा की गई। सभी को क्षेत्र की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने के लिए सुझाव देने के लिए कहा गया था। गश्ती के दौरान क्षेत्र के डीसीपी एसीपी यातायात को आम जनता द्वारा उठाए गए यातायात मुद्दों पर आवश्यक कदम उठाने के लिए जानकारी दी गई थी। यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के साथ बातचीत भी की गई और उन्हें सुरक्षा संबंधी मुद्दों के बारे में सूचित किया गया।
बातचीत के दौरान, लोगों को महिलाओं (10 9 1), आंखें और कान योजना (10 9 0), उत्तर-पूर्वी राज्यों के निवासियों (10 9 3), वरिष्ठ नागरिक, बच्चे और छात्र (12 9 1) और विदेशियों (8750871111) के लिए निम्नलिखित हेल्पलाइन नंबरों के बारे में जागरूक किया गया था। । दिल्ली पुलिस के मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के लिए सभी को भी बताया गया था “वन टच अवे” और महिलाओं को विशेष रूप से “हिम्मत प्लस ऐप” डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। निम्नलिखित मुद्दों पर बातचीत पर ध्यान केंद्रित किया गया था:-
1) सभी किरायेदारों का उचित सत्यापन और क्षेत्र पर उचित सतर्कता रखने के लिए।
2) बाजारों में स्थापित दोषपूर्ण सीसीटीवी कैमरों को सुधारने के लिए और अधिक सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित करें। क्षेत्र के उचित सतर्कता को रखने के लिए और तदनुसार गार्ड और पार्किंग परिचर को बताया।
3) किरायेदारों और छात्रों को संवेदना मिली कि यदि उनके नोटिस पर कुछ भी संदिग्ध होता है, तो उसे तुरंत पुलिस को सूचित करना चाहिए।
4) आने वाले स्वतंत्रता दिवस-2018 को ध्यान में रखते हुए आई और कान योजना के सदस्यों को और अधिक चौकस होने के लिए भी जानकारी दी गई थी।
5) क्षेत्र एसीपी और एसएचओ ने क्षेत्र में पर्याप्त कर्मचारियों को तैनात करने, अधिक गश्त करने और अधिकारियों / कर्मचारियों को हरा करने के लिए आरडब्ल्यूए, बाजार संघों, छात्रों और किरायेदारों के साथ नियमित बातचीत / बैठक रखने के लिए जानकारी दी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar