National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सेठी बने पीसीबी के नये अध्यक्ष

लाहौर, नज़म सेठी को अगले तीन वर्षाें के लिये सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) का अगला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
पीसीबी के नये बोर्ड ऑफ गवनर्स (बीओजी) ने बुधवार को सेठी को अध्यक्ष चुना। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बीओजी में सेठी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के बाद पीसीबी में सेठी की नियुक्ति का फैसला किया गया है। बीओजी के किसी अन्य सदस्य ने इस पद के लिये अपना नामांकन नहीं भरा और सभी 10 सदस्यों ने सर्वसम्मति से सेठी को क्रिकेट संस्था के प्रमुख पद पर चुन लिया।
सेठी इस पद पर शहरयार खान की जगह लेंगे। गत माह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने पीसीबी की बीओजी में सेठी की नियुक्ति की थी जिसके बाद उनका इस पद चुना जाना तय था। साथ ही बताया जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटरों को भी सेठी का समर्थन हासिल था। सेठी पाकिस्तान सुपर लीग(ट्वंटी 20) टूर्नामेंट के भी प्रमुख हैं।
पूर्व क्रिकेटरों में वसीम अकरम, राशिद लतीफ जैसे दिग्गज सेठी के समर्थक माने जाते हैं। वसीम ने सेठी की नियुक्ति पर खुशी जताते हुये कहा“ बहुत लाेगों ने पीएसएल के बारे में सोचा लेकिन सेठी ने इसे अमल में लाया। चार वर्ष का समय इस प्रणाली को समझने के लिये काफी है। वह प्रबंधन को अच्छी तरह समझते हैं और वह इस पद पर सही उम्मीदवार भी हैं।”
राशिद ने कहा“ सेठी इस पद पर सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। उन्होंने ही पीएसएल को सफल कराया है। वह देश में अंतरराष्ट्रीय टीमों को भी बुलाने पर जोर देते हैं और उन्हें इसमें काफी सफलता भी मिली है। वह युवाओं पर भी काफी काम करते हैं। हमें यकीन है कि वह पीएसएल की तरह पीसीबी को भी आगे ले जाएंगे।”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar