National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सैंकड़ों लो फ्लोर बसों का आज पांचवें दिन भी नहीं हुआ संचालन

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपनी मांगों को लेकर चालक एवं परिचालकों की हड़ताल के कारण आज पांचवें दिन भी सैंकड़ों लो फ्लोर बसों का संचालन नहीं हुआ।
सरकार की ओर से जेसीटीएसएल को भुगतान नहीं होने पर कर्मचारियों को वेतन-बोनस का भुगतान नहीं हो पाया। इस कारण जेसीटीएसएल की बसों का संचालन करने वाली मातेश्वरी हरीश ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारी पांच दिन से हड़ताल पर है और जेसीटीएसएल प्रशासन के साथ उनकी वार्ता नहीं होने से इन कर्मचारियों ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया हैं। इससे शहर में करीब तीन सौ लो फ्लोर बसों का संचालन बंद रहा है। हालांकि जेसीटीएसएल के कर्मचारियों द्वारा संचालित बसों का संचालन जारी रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में जेसीटीएसएल के बेड़े में साढे चार सौ से अधिक लो-फ्लोर बसें हैं। इन बसों में जेसीटीएसएल के पास करीब सवा सौ बसों का संचालन है। बाकी बसों का संचालन हरीश ट्रांसपोर्ट कंपनी के पास है।
कंपनी में कार्यरत कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष कैलाश गुर्जर ने बताया कि मांगे नहीं माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। श्री गुर्जर ने कहा कि हड़ताल करने से पहले वेतन भुगतान करने के लिए कई बार कहा गया, लेकिन कर्मचारियों और उनके परिवारों की परवाह नहीं की गई।
जेसीटीएसएल प्रबंधक निदेशक आकांक्षा चौधरी ने ने बताया कि बसों के संचालन के लिए हड़ताल पर गए कंपनी के कर्मचारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों से चालक एवं परिचालक बुलाकर बसों के संचालन शुरू करने के प्रयास किये जा रहे है।
उधर जेसीटीएसएल के कर्मचारियों ने भी गत सितंबर का वेतन भुगतान नहीं मिलने पर हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar