National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ में कठपुतली कलाकार ने राजा कृष्णदेव राय को रामा के खिलाफ भड़काया

दिल्ली। सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ के हरेक एपिसोड में एक संदेश होता है। कोई रामा को इस तरह समझ सकता है कि उसके सामने समस्या आती है और वह हर बार उसके हल के साथ हाजिर हो जाता है। दो लोगों के बीच मजबूत रिश्ते का सबसे अहम हिस्सा होता है विश्वास। इसके आगामी कुछ एपिसोड में दर्शक देखेंगे कि राजा कृष्णदेवराय (मानव गोहिल) का भरोसा अपने सबसे चहेते मंत्री रामा (कृष्णा भारद्वाज) के ऊपर से उठ जाता है। ऐसे में तथाचार्य (पंकज बेरी) उनके बीच के रिश्ते को पूरी तरह ध्वस्त करने की शैतानी योजना बनाता है।
एक कठपुतली कलाकार जो लोगों के दिमाग को वश में कर सकता है, वह अपनी कठपुतली के साथ तमाशा दिखाने विजयनगर आता है। तथाचार्य, कृष्णदेवराय और रामा के बीच खाई पैदा करने के लिये उसके इस हुनर का इस्तेमाल करने की योजना बनाता है। तथाचार्य के आदेश पर, वह कठपुतली कलाकार राजमहल में एक खेल दिखाता है, जहां वह राजा को यह यकीन दिला देता है कि रामा अपने बेटे को राजा बनाने के लिये एक दिन उसे जहर दे देगा। इसकी वजह से राजा, रामा पर अविश्वास करने लगते हैं। इसी बीच, रामा इस परिस्थिति से लड़ने की तैयारी कर लेता है और वह उड़ीसा की रानी ‘जगनमोहिनी’ को कृष्णदेवराय की तरफ से प्रेम पत्र लिखता है। इससे राजा और दोनों रानियों के बीच परेशानियां पैदा हो जाती हैं।
उड़ीसा की रानी को प्रेम पत्र भेजने के पीछे तेनाली का क्या उद्देश्य है? क्या तेनाली राजा के विश्वास को वापस जीतने की कोशिश में सफल हो पायेगा?
कृष्णदेवराय की भूमिका निभा रहे मानव गोहिल ने कहा, ‘‘तेनाली रामा’ की पूरी टीम का एक-दूसरे के साथ काफी अच्छा तालमेल है, जिससे हम बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिये प्रेरित होते हैं। ‘तेनाली रामा’ में कृष्णदेवराय की भूमिका निभाने से मुझे एक कलाकार के तौर पर आगे बढ़ने में मदद मिली और अपने दायरे से बाहर आने में। मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक इसी तरह शो को अपना प्यार देते रहेंगे क्योंकि इसके आगामी एपिसोड्स में एक बेहद ही दिलचस्प ट्रैक आने वाला है।’’

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar