National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हरियाणा: राम रहीम पर 3 शिंकजे; CEO अरेस्ट, आयकर विभाग पहुंचा डेरा हेडक्वार्टर

दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के मुश्किलें फिर बढ़ गई है। मंगलवार को सरकारी एजेंसियों ने एक के बाद एक डेरा और उनके सदस्यों पर कार्रवाई की है।
वहीं पंचकूला हिंसा मामले में पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के चार्टर्ड अकाउंटेंट और एमएसजी कंपनी के सीईओ सीपी आरोड़ा को भी गिरफ्तार किया है।

ईडी और आयकर विभाग पहुंचा डेरा
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद सिस्सा में राम रहीम की संपत्ति का पता लगाने के लिए सिस्सा पहुंची है। आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने पंचकूला हिंसा के दौरान नुकसान की भरपाई के लिए डेरा की संपत्ति की कीमत पता लगाने का निर्देश दिया था। ताकि डेरे की संपत्ति को बेचकर नुकसान की भरपाई की जा सके। कोर्ट ने कहा था कि डेरा की पूरी संपत्ति का ब्यौरा हाईकोर्ट में सौंपा जाए।

उत्तराखंड का पुलिसकर्मी भी गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस के एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी पुलिसकर्मी को राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से फरार करने का षड़यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई कोर्ट ने 25 सितंबर को डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिया था। इसके बाद पुलिस ने खुलासा किया था कि राम रहीम को कोर्ट रूम से फरार करने की योजना था जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल थे जो उनकी सुरक्षा में लगे थे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar