न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

हार्दिक के रोड शो के दौरान पथराव, पुलिस ने किया बल प्रयोग

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल की आज यहां बिना प्रशासनिक इजाजत के रोड शो के दौरान सत्तारूढ भाजपा के एक चुनाव कार्यालय के पास पथराव होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गयी।
पुलिस ने बाद में हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के बोपल घुमा से निकाेल तक कई किलोमीटर की दूरी तय कर करीब ढाई हजार मोटरसाइकिल और अन्य गाड़ियों के काफिले के साथ हार्दिक का रोड शो जब पाटीदार बहुल बापूनगर से गुजर रहा था तभी भाजपा कार्यालय के निकट पत्थरबाजी होने लगी। इसके बाद भाजपा और हार्दिक का समर्थन कर रहे कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता भी आमने सामने आ गये। पुलिस ने स्थिति को बिगड़ने से पहले ही नियंत्रित कर लिया और हल्का बल प्रयोग भी किया। रोड शो आगे गुजर गया। जहां हार्दिक के समर्थकों और इसमें शामिल स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पथराव भाजपा कार्यालय से शुरू किया गया था वहीं भाजपा के एक नेता ने रोड शो में शामिल कुछ कांग्रेसियों पर तनाव फैलाने की नीयत से कार्यालय की तरफ पत्थर फेकने का आरोप लगाया।
यहां बोपल घुमा में पाटीदारों की लेवुआ उपजाति की मुख्य आराध्य देवी मां खोडियार (हार्दिक खुद कड़वा उपजाति के हैं) की पूजा करने के बाद रोड शो लेकर निकले हार्दिक दूर तक एक कार में सवार रहे और इससे अपना सिर गेट से बाहर निकाल कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। बाद में वह एक खुली जीप में भी सवार हो गये। पुलिस ने इस रोड शो की इजाजत नहीं दी थी लेकिन एहतियात के तौर पर पूरे रास्ते बडी संख्या में सुरक्षाकर्मी और अर्धसैनिक बल तैनात थे। इसको लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी पुलिस ने की है।
रोड शो के बाद हार्दिक ने निकोल में जहां कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभाएं की थी, सभा को भी संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि दो दशक से अधिक समय से गुजरात में सत्तारूढ भाजपा को जनता ने इस बार नकार दिया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar