National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हिंदी फ़िल्म “सांकल” 28 नवंबर को देशभर में होगी रिलीज

जगदीश चंद्र जोशी प्रस्तुत हिंदी फ़िल्म “सांकल” पाइशियन पिक्चर्स के बैनर तले बनी है जिसके लेखक व निर्देशक देदीप्य जोशी हैं। फ़िल्म के निर्माता आनंद राठौर और देदीप्य जोशी हैं। फिल्म शंकर 28 नवंबर को देश भर में रिलीज़ होगी।

इस फ़िल्म की कहानी राजस्थान के एक गांव से ली गई है जो अपने ही प्रथाओं और सामाजिक बंधनों से जकड़ी हुई है। यह फ़िल्म समाज की उन कुरीतियों पर कुठाराघात करती है जो समाज के लोगों का खुली हवा में सांस लेना मुश्किल कर देता है। वर्षों से चली आ रही बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों का क्या दुष्परिणाम होता है उसकी झलक इस फ़िल्म में देखने को मिलेगी।

फ़िल्म में मुख्य भूमिका में चेतन शर्मा, तनीमा भट्टाचार्य, समर्थ शांडिल्य, जगत सिंह, हरीश कुमार इत्यादि नजर आएंगे।

आपको बता दूं कि देदीप्य जोशी इस फ़िल्म का निर्देशन करने से पहले 7 टीवी सीरियल, 35 डॉक्यूमेंट्री, 250 विज्ञापन तथा 3 लघु फिल्म का निर्देशन कर चुके हैं। यह फ़िल्म अब तक 32 अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल में चुनी जा चुकी है तथा 13 अवार्ड अपने नाम कर चुकी है जिसमें एक अवार्ड बेस्ट डायरेक्टर का भी शामिल है।

ज्ञात हो कि फ़िल्म का म्यूज़िक राइट्स वर्ल्ड रेकॉर्ड्स ने लिया है। समाज के गंभीर मुद्दों पर आधारित इस तरह की क्लासिक क्लासिक फ़िल्में आजकल बहुत कम ही बनती है और देखने को मिलती है। मुझे लगता है कि यह फ़िल्म दर्शकों को अंदर तक झकझोर कर रख देगी और साथ ही सोचने पर भी मजबूर करेगी। फ़िल्म 28 नवंबर को देशभर में प्रदर्शित होगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar