National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हिंसा-आगजनी में 30 की मौत, 250 घायल, 1000 हिरासत में

पंचकूला। पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के डेरा चीफ राम रहीम को रेप का दोषी करार देने के बाद उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए हैं। पंचकूला हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है और 250 लोग घायल हुए हैं। पंचकूला में हुई हिंसा में 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमले किए हैं। इस बीच राम रहीम के फैसले के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर में हिंसा फैलने के बाद सेना की 6 टुकड़ियां तैनात की गई है। सिरसा में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। रैपिड ऐक्शन फोर्स के जवान भी सिरसा पहुंच गए हैं। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हरियाणा हिंसा की निंदा की है। एक ट्वीट में कोविंद ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद हुई हिंसा और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना निंदनीय है। लोग शांति बनाए रखें। खबरों के मुताबिक, कोर्ट परिसर के बाद डेरा अनुयायियों ने टाइम्स नाउ समेत 3 न्यूज चैनलों की ओबी वैन तोड़ दी है। कुछ ओबी वैन में आग लगा दी गई है। फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ियों में आगजनी की गई है। पंजाब के दो रेलवे स्टेशनों में आग लगाने की खबरें आ रही हैं। इसके अलावा, शिमला हाइवे पर भी कारों को रोककर तोड़फोड़ की गई है। पंजाब और हरियाणा में कई जगहों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। सरकारी भवनों में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है।
बठिंडा, मानसा और फिरोजपुर में कर्फ्यू की खबरें आ रही हैं। प्रदर्शकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। उग्र प्रदर्शनकारियों के पथराव के कारण पुलिस को करीब एक किलोमीटर तक पीछे भागना पड़ा। पंचकूला कोर्ट के बाहर चारों तरफ हिंसा हो रही है।
इसके पहले सिरसा से पंचकूला तक के 250 किलोमीटर के सफर के दौरान उनके समर्थकों और अनुयायियों ने पुलिस और प्रशासन की तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद उनके काफिले को कई जगह रोकने की कोशिश की। कहीं समर्थक सड़क पर लेट गए तो कहीं सड़क किनारे डंडे लेकर खड़े मौजूद नजर आए। ऐसे में पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू होने की बात बेमानी नजर आई। कोर्ट के बाहर भी उनके समर्थक भारी संख्या में मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar