न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

हिन्दू धर्म को हिंसक व भारतीय संस्कृति को अश्‍लील दिखानेवाले ‘नेटफ्लिक्स’ के विरोध में साइबर अपराध अन्वेषण विभाग से शिकायत

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। ‘नेटफ्लिक्स’ के माध्यम से हिन्दू धर्म को हिंसक व भारतीय संस्कृति को अश्‍लील दिखाकर भारतीय संस्कृति और हिन्दुआें के विषय में भारत सहित पूरे विश्‍व में घृणा, तिरस्कार निर्माण करने का सुनियोजित षड्यंत्र रचा गया है । इससे मेरे साथ अनेक हिन्दुआें की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं । इसलिए ‘नेटफ्लिक्स’ कंपनी और उसके मालिक, मुद्रक, विक्रेता, कलाकार, अधिकारी एवं सर्व संबंधितों पर अपराध प्रविष्ट कर, उनपर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए । तथा ‘नेटफ्लिक्स’ के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए, ऐसी शिकायत हिन्दू जनजागृति समिति के प्रवक्ता श्री. सतीश कोचरेकर ने 13 सितंबर को साइबर अपराध अन्वेषण विभाग से की है । साथ में इस विषय में मुंबई पुलिस आयुक्त, तथा सूचना प्रसारण मंत्रालय से की गई है ।
इस शिकायत में श्री. सतीश कोचरेकर ने कहा है कि ‘नेटफ्लिक्स’ पर ‘लैला’ धारावाहिक में ‘आर्य’ नामक हिन्दू पात्र को अत्यंत क्रूर और आक्रामक दिखाया गया है और ‘आर्यवर्त’ लाने के लिए वह प्रयास कर रहा है ऐसा दिखाया गया है । ‘सेक्रेड गेम’ धारावाहिक में विश्‍व में हो रहे सभी अपराध, बुरी घटनाआें के लिए हिन्दू ही कैसे उत्तरदायी हैं, यह दिखाया गया है । ‘फायर’ वेब सीरीज में जेठानी और देवरानी के बीच समलैगिंक संबंध दिखाकर आदरयुक्त रिश्तों का अश्‍लील और बीभत्स स्वरूप दिखाया गया है । ‘सेक्रेड गेम 2 जी’ और ‘सेक्रेड गेम सेशन 2’ में महान भारतीय संस्कृति के गुरु-शिष्य के पवित्र नाते को अश्‍लील दिखाकर समस्त हिन्दू बंधुआें की धार्मिक भावनाएं जानबूझकर आहत की गई हैं ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar