न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

हिमपात के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

श्रीनगर। कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी हिमपात के बाद आज दूसरे दिन भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया।
दक्षिण कश्मीर के शोपियां से जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ से जोड़ने वाले 86 किमी लंबे ऐतिहासिक मुगल मार्ग को भी हिमपात के कारण दूसरे दिन बंद किया गया है। कश्मीर से लद्दाख क्षेत्र को जोड़ने वाले राजमार्ग को इस मौसम में बंद कर दिया गया है।
यातायात पुलिस के एक प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात अाज भी बंद है। राजमार्ग के अलग-अलग स्थानों खासकर जवाहर सुरंग के पास, बनिहाल, काजीकुंड तथा शैतान नल्ला में करीब एक फुट से लेकर आधा फुट तक बर्फ जमा है।
उन्होंने कहा कि राजमार्ग के अलग-अलग स्थानों पर तैनात यातायात अधिकारी की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही वाहनों के आवागमन की अनुमति दी जाएगी। राजमार्ग को दोनों तरफ ट्रकों समेत सैकड़ों वाहन फंसे हैं।
यातायात अधिकारी ने कहा कि ऐतिहासिक मुगल मार्ग खासकर पिर-की-गली तथा हीपोरा शोपियां में कई फुट तक बर्फ इकट्ठा हो गये हैं। कुछ स्थानों पर अब भी हिमपात हो रहा है इसलिए यातायात बंद कर दिया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar