National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

10 सालों में सुलझी 10 लाख डॉलर की पहेली

सेंटा फी. इंसान की प्रवृति खोजी होती है जिसे लोग कई बार चुनौती के रूप में लेते हैं. ऐसी ही चुनौती का डटकर एक शख्स ने सामना किया और नतीजा यह निकला कि एक दशक बाद उसे आखिरकार बेशकीमती खजाना मिल गया.
दुनिया भर में कीमती वस्तुओं और कलाकृतियों को खोजने वाले ट्रेजर हंटर का खजाना एक दशक बाद सामने आ गया है. यह खजाना प्रसिद्ध रॉकी माउंटेन में मिला है. आपको बता दें कि इस ट्रेजर हंटर फॉरेस्ट फेन ने छिपाया था.
फॉरेस्ट फेन ने बताया कि इस खजाने को पूर्वोत्तर से आए एक शख्स ने खोज निकाला है. उसनें खजाने की तस्वीरें भी फॉरेस्ट फेन को भेजी. इस खजाने को खोजने की कोशिश सालों से कई लोग करते आ रहे थे. फेन फॉरेस्ट ने कविता के माध्यम से खजाने की जगह का संकेत दिया था.
दरअसल, फॉरेस्ट फेन ने दस साल पहले तांबे के बक्से में सोने, चांदी और कई कीमती चीजों को रखकर रॉकी माउंटेस में छिपा दिया था. फॉरेस्ट फेन ने ये भी बताया कि वो शख्स अपना नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहता है. इस बक्से में करीब 7 करोड़ का खजाना है. इसे खोजने में करीब चार लोगों की जान भी चली गई.
फॉरेस्ट फेन ने खजाने को खोजने वाले शख्स की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने हिंट देते हुए 24 लाइन की कविता लिखी थी. उसे वो कविता पूरी तरह याद थी और वो मेरे हर संकेत को समझ रहा था इसलिए इस पहेली को सुलझाने में वो सफल रहा जबकि कई लोग कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हुए.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar