न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

139 साल पुराना घर सड़क पर ‘चलता दिखा’, नज़ारा देख हैरान रह गए लोग

सैन फ्रांसिस्क. सैन फ्रांसिस्को में उस वक्त आश्चर्यजनक स्थिति पैदा हो गई जब एक घर को क्रेन और ट्रक की मदद से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. दरअसल, 139 साल पुराना ये घर क्रेन और ट्रक के इस्तेमाल से धकेला गया. सड़क पर ये अजीबोगरीब चीज़ देखने के लिए भारी तादाद में लोग इकठ्ठा हो गए और मोबाइल से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया.
बताया जा रहा है कि ये घर 139 साल पुराना है और घर को फ्रैंकलिन स्ट्रीट से धकेल कर फुल्टन स्ट्रीट लाया गया. फुटलिन स्ट्रीट तक पहुंचाने के लिए घर को 6 ब्लॉक पार कराये गये. वहीं, लोगों की बनाई गई ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.
स्थानीय लोगों ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि 7 बेडरूम वाले घर को चलते देखना वाकई आशचर्य वाली बात थी. लोगों ने कहा कि, इतना बड़ा घर शिफ्ट करना अपने आप में बड़ी बात है.
आपको बता दें, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. लोग इस वीडियो पर तरह तरह की प्रतक्रिया दे रहे हैं. ज्यादातर लोग आश्चर्य में भी हैं और सवाल कर रहे हैं कि घर को शिफ्ट करने की ऐसी क्या आवश्यकता पड़ गई. बताया जा रहा है कि इस घर को इंग्लैंड हाउस के नाम से जाना जाता है. वहीं, इस घर को शिफ्ट करने में पूरे 6 घंटे का समय लगा.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar