National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

14 नवंबर से शुरू हो रहा ट्रेड फेयर, भीड़ कम करने के लिए टिकट के दाम 20 रुपये बढ़े

हर साल की तरह इस साल भी प्रगति मैदान में शुरू हो रहे अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले की तैयारियां जोरों पर हैं. 14 से 27 नवंबर तक चलने वाले इस मेले में इस कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. ट्रेड फेयर की भव्यता तो वही होगी लेकिन प्रगति मैदान के एक बड़े हिस्से में रेनोवेशन का काम चल रहा है.
लिहाजा इस बार साइज में छोटे ट्रेड फेयर में एक लिमिट तक ही भीड़ जुटाने की व्यवस्था की जा रही है.
प्रतिदिन लोगों की फुटफॉल के लिए 60 हजार की सीमा तय की गई है, इसीलिए हर दिन 60 हजार टिकट बेचने के बाद टिकट काउंटर क्लोज कर दिए जाएंगे. लेकिन वीवीआईपी मेहमानों बच्चों और पासेस वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए मैदान में प्रतिदिन 80 हजार की भीड़ की पूरी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा इस बार टिकट की कीमतों को भी पिछली बार के मुकाबले 20 रुपये बढ़ा दिया गया है.
आईटीपीओ के जनरल मैनेजर गुना सेकरन ने हमे बताया कि इस बार भीड़ को कम करने के उद्देश्य से टिकटों के दाम में 20 रुपये का इजाफा किया गया है, जिसमें बिजनेस डेज के टिकटों की कीमत 500 रुपये ही रखा गया है. लेकिन वयस्कों के लिए सामान्य दिनों में 60 रुपये और बच्चों के लिए 40 रुपये की टिकट है. वही वीकेंड पर व्यस्कों के लिए 120 और बच्चों के लिए 60 रुपये की टिकट होगी.
और तो और प्रगति मैदान के ट्रेड फेयर में टिकट काउंटर की कोई व्यवस्था नहीं होगी, क्योंकि इस बार लोग सिर्फ ऑनलाइन और प्रगति मैदान के अलावा सभी मेट्रो स्टेशनों पर ही ट्रेड फेयर का टिकट खरीद सकते हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar