न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

WhatsApp में Android Users के लिए जोड़े गए 2 नए धांसू फीचर्स, जानिए इनमें क्या है खास

नई दिल्ली। यूजर्स के लिए WhatsApp बीटा में 2 नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इन फीचर्स का फायदा एंड्रॉयड यूजर्स ही उठा पाएंगे. WhatsApp के ये नए फीचर्स वॉयस नोट्स (Voice Notes) और स्टिकर पैक से जुड़े हुए हैं. बहुत जल्द एंड्रॉयड यूजर्स इन नए फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

वॉयस नोट्स में अब दिखेंगे वेवफॉर्म
WaBetaInfo के अनुसार, WhatsApp बीटा में वॉयस नोट्स वेवफॉर्म्स (Voice Notes Webforms) को जोड़ा गया है. यूजर्स को WhatsApp के वॉयस नोट्स में अब सीधी लाइन की जगह वेवफॉर्म दिखेंगे. WhatsApp का ये नया फीचर (New Feature) एंड्रॉयड वर्जन (Android Version) 2.21.13.17 में सभी बीटा टेस्टर्स को नजर आएगा.

डार्क मोड में आ सकती है ये दिक्कत
हालांकि इससे ये भी हो सकता है कि वॉयस नोट्स को अलग-अलग जगह से प्ले या पॉज करने में कुछ यूजर्स को दिक्कत हो क्योंकि वॉयस नोट्स वेवफॉर्म्स डार्क मोड (Dark Mode) में ज्यादा विजिबल नहीं हैं. फिलहाल ये फीचर केवल Android यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. हो सकता है कि कुछ समय बाद इस नए फीचर को iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवाया जाए.

अब फॉर्वर्ड करिए स्टिकर पैक्स
बता दें कि WhatsApp बीटा में नया अपडेट होने के बाद यूजर्स अपने दोस्तों को स्टिकर पैक्स (Sticker Packs) भी फॉर्वर्ड कर सकेंगे. ये भी जान लें कि वही स्टिकर पैक्स फॉर्वर्ड होंगे जो WhatsApp से डाउनलोड किए गए होंगे. हालांकि स्टिकर पैक्स का फीचर iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp पर पहले से ही है.

जो लोग ये चेक करना चाहते हैं कि उनके WhatsApp में ये फीचर आया है कि नहीं, वे WhatsApp स्टिकर स्टोर (Sticker Store) में जाकर एक Sticker Pack सेलेक्ट करें. स्टिकर स्टोर मैसेजिंग ऐप आपको इमोजी (Emogi) सेक्शन में मिलेगा. अगर आपको स्टिकर स्टोर में स्टिकर पैक में ऊपर की तरफ फॉर्वर्ड बटन दिखा रहा है तो आपके WhatsApp पर यह फीचर उपलब्ध है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar