न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

24 साल के क्रिकेटर का नेट प्रैक्टिस के दौरान अचानक हुआ निधन

नई दिल्ली। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो फैंस को रोमांच से भर देता है, लेकिन इसे दुनिया खतरनाक खेलों में शुमार किया जाता है. इतिहास में कई ऐसे घटनाएं हुई हैं जब किसी क्रिकेटर ने इस गेम को खेलते वक्त अपनी जान गंवाई है. इंग्लैंड में अब एक ऐसा ही वाक्या पेश आया है.

क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन
नेट प्रैक्टिस (Net Practice) के दौरान 24 साल के क्रिकेटर जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो ओलंपिक जिम्‍नास्‍ट बेकी डाउनी (Becky Downie) और एली डाउनी (Ellie Downie) के भाई हैं.

‘बेटे को कभी भूल नहीं पाउंगी’

जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) की मां हेलेन (Helen) ने कहा है कि वो अपने बेटे को कभी भूल नहीं पाएंगी. उन्होंने बताया कि जोशुआ गिरकर बेहोश हो गए थे, फिर दोबारा वो होश में नहीं आ सके, एंबुलेंस उन्हें अस्पताल ले गई थी, लेकिन वो ठीक नहीं हो सके.

बेहतरीन इंसान थे जोशुआ
मां हेलेन (Helen) ने ये भी कहा कि वो इस बात का यकीन नहीं कर पा रही हैं कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने बताया कि बेटे जोशुआ के साथ उनका बेहतरीन वक्त गुजरा है, वो न सिर्फ दिखने में बल्कि दिल के भी खूबसूरत इंसान थे.

‘इस साल 25 के हो जाते जोशुआ’
जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) की मां हेलेन (Helen) ने बताया, ‘इसी सितंबर में उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नई नौकरी शुरू की थी, वो आने वाले जुलाई महीने में 25 साल के हो जाते, वो अपने परिवार, गर्लफ्रेंड, खेल और जानवरों को काफी पसंद करते थे.’

बहन का छलका दर्द
जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) की बहन बेकी (Becky) ने कहा, ‘वो इस गहरे दुख को बयान नहीं कर सकतीं जिससे उनका परिवार इस वक्त गुजर रहा है. दुनिया कभी-भी बिलकुल बेरहम हो जाती है है, जोशुआ एक बेहतरीन भाई थे.’

2 मिनट का मौन
नॉटिंघमशायर क्रिकेट बोर्ड प्रीमियर लीग (Nottinghamshire Cricket Board Premier League) ने जोशुआ डाउनी (Joshua Downie) के निधन पर दुख जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इस की साथ ही सभी क्लब्स से 2 मिनट का मौन रखने की गुजारिश की गई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar