National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र : गोपाल राय

>> पिछले 4 साल में दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों से घबराई हुई है भाजपा और कांग्रेस : गोपाल राय

>> 25 अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपने तीसरे चरण का अभियान शुरू करेगी : गोपाल राय

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के दिल्ली से सातों लोकसभा प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से गुगन सिंह, पश्चिमी दिल्ली से बलबीर सिंह जाखड़ एवं नई दिल्ली से बृजेश गोयल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
गोपाल राय ने कहा कि पिछले 4 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में जो विकास के कार्य किए और दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर ईमानदार छवि वाले और पढ़े-लिखे प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में उतारा उसका डर दोनों ही पार्टियों भाजपा और कांग्रेस में नजर आ रहा है। और यह डर इस कदर है कि भाजपा जिस के वर्तमान में दिल्ली की सातों लोकसभा में सांसद हैं और 5 साल से देश की सत्ता में उनकी सरकार है नामांकन की आखिरी रात तक वह नहीं कर पा रही थी कि किस लोकसभा से किस प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जाए।
आम आदमी पार्टी ने पिछले 5 सालों में जनता के हित में कार्य करके और आम आदमी पार्टी के सातों लोकसभा प्रत्याशियों ने पिछले 6 महीने में अपनी अपनी लोकसभा में प्रचार के माध्यम से जो अपनी पहचान बनाई है वह आज भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए ही एक चुनौती बनकर खड़ी है।
गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 7 प्रत्याशी नहीं 7 सेनापति तैयार किए हैं, जो संसद में जाकर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की इस मुहिम की लड़ाई लड़ेंगे। पूर्व में कांग्रेस और भाजपा ने अपने अपने घोषणा पत्रों में दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का वादा तो किया, और दिल्ली की जनता ने एक बार कांग्रेस को और एक बार भाजपा को मौका भी दिया, परंतु जीतने के बाद दोनों ही पार्टियों ने दिल्ली की जनता के साथ विश्वासघात किया। इस बार आम आदमी पार्टी के सातों सांसद जीत कर संसद में जाएंगे और दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का अधिकार लेकर आएंगे।
मीडिया के माध्यम से गोपाल राय ने जनता से अपील की, कि इस बार जब भाजपा के सातों लोकसभा प्रत्याशी आपके बीच वोट मांगने आए, तो उनसे पूछना कि पिछली बार भाजपा ने दिल्ली को पूर्ण राज्य दिलाने का झूठा वादा क्यों किया था? और इस बार पूर्ण राज्य पर उनका क्या पक्ष है? क्या वह दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का समर्थन करते हैं? क्या वह मानते हैं कि दिल्ली की जनता को उनका अधिकार मिलना चाहिए?
दिल्ली में कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है। कांग्रेस मात्र एक वोट कटवा पार्टी बनकर रह गई है। दिल्ली की जनता से अपील करते हुए गोपाल राय ने कहा कि इस बार सोच समझकर वोट दें कांग्रेस पार्टी को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना।
गोपाल राय ने बताया कि 25 तारीख को आम आदमी पार्टी अपना घोषणापत्र जारी कर रही है। घोषणा पत्र में आम आदमी पार्टी चुनाव क्यों लड़ रही है, अगर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जीते तो क्या उनके कार्य होंगे, हमारा रोड मैप क्या होगा, आम आदमी पार्टी के जीतने से दिल्ली के लोगों को क्या फायदा होगा, इन सभी बातों की जानकारी दी जाएगी। 1 मई के बाद आम आदमी पार्टी के सातों लोकसभा प्रत्याशी अपने अपने लोकसभा क्षेत्र का अलग-अलग संकल्प पत्र भी जारी करेंगे।
जैसा कि आम आदमी पार्टी ने पहले चरण के प्रचार अभियान के समापन के पश्चात 10 अप्रैल से अपना दूसरे चरण का प्रचार अभियान शुरू किया था। जिसके तहत 35 लाख मतदाताओं से सीधे संवाद करने का लक्ष्य तय किया गया था। 25 अप्रैल तक यह लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। 25 अप्रैल के बाद आम आदमी पार्टी अपने तीसरे चरण के कैंपेन को लेकर जनता के बीच में उतरेगी।
जनता से वोट की अपील करते हुए गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में संपूर्ण विकास के लिए दिल्ली का पूर्ण राज्य होना बेहद जरूरी है, और पूर्ण राज्य बनाने के लिए संसद को जाने वाला रास्ता, 12 तारीख को झाड़ू का बटन दबाकर तय होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Tags:
Skip to toolbar