न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

29/30 की मध्य रात्रि से : मंगल-गुरु का महामिलन कई वर्षों बाद 48 दिन रहेगी 12 राशियो की चांदी

मंगल का तुला में गोचर, मंगल-गुरु का महामिलन कई वर्षों बाद 48 दिन रहेगी 12 राशियो की चांदी जाने किस राशि को मिलेगा कितना लाभ
मंगल का तुला राशि में गोचर 30 नवंबर

पं अंकित मार्कण्डेय के मुताबिक देवताओ के गुरु बृहस्पति जो कि अभी तुला राशि मे गोचर कर रहे है और देवताओं के सेना पति,नव ग्रह के सेना पति मंगल ग्रह वर्तमान में अपनी शत्रु की राशि कन्या में चल रहे है 29/30 की मध्य रात्रि से तुला राशि मे गोचर करेंगे,

गुरु मंगल का महामिलन
पं अंकित मार्कण्डेय के मुताबिक 30 नवम्बर से मंगल कन्या को छोड़कर तुला राशि मे गोचर करेंगे ,तुला राशि जो मंगल की सम राशि है,चूंकि इस समय तुला राशि मे गुरु चल रहे है , जिससे गुरु और मंगल का महामिलन होने जा रहा है ,यह महामिलन 48 दिनों के लिए रहेगा ,

इस दौरान12 राशि वालो को विशेष सौगात मिलने का योग बन रहा है…
बड़ी खुश खबरी मिल सकती है ,पद्दोन्नति का योग, रोजगार का योग बन रहा है ,घर मे मांगलिक कार्यो का योग,विवाह का योग, धन प्राप्ति का अच्छा संयोग बन रहा है साथ ही रुके हुए कार्य पूर्ण होने वाले है,

29/30 की मध्य रात्रि से

क्या पड़ेगा प्रभाव…
मंगल गुरु के महामिलन से जिनके रिश्ते ख़राब है उनके रिश्ते पुनः अच्छे होने लगेंगे ,जो पिछले कई दिनों से स्थितिया कमजोर चल रही है ,उसमें भी सुधार होने लगेगा ।

प्रॉपटी में उछाल, अर्थ व्यवस्था मजबूत…
प्रॉपटी में भी उछाल आने की संभावना है,  हमारे देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होगी, क्यो की गुरु और मंगल का जो महा मिलन होने जा रहा है उसेसे कई लाभ प्राप्त होने वाला है।  वैदिक ज्योतिष में मंगल को शक्तिशाली और उग्र ग्रह माना गया है। इसी कारण मंगल से प्रभावित जातक के व्यवहार में क्रोध की प्रवृत्ति अधिक होती है। मंगल ग्रह ऊर्जा, शक्ति एवं पराक्रम का कारक होता है। यदि जन्म कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर हो, तो जातक में क्षमता व आत्म-विश्वास की कमी आती है। यह मेष एवं वृश्चिक राशि का स्वामी है और कर्क व सिंह राशि के लिए योग कारक ग्रह है। इसके अलावा मंगल ग्रह रक्त से संबंधित बीमारियों का भी प्रतिनिधित्व करता है।

यह रहेगी गोचर की स्थिति….
मंगल ग्रह 30 नवंबर 2017 (गुरुवार) को सुबह 05:44 बजे तुला राशि में गोचर करेगा और 17 जनवरी 2018 (बुधवार) को प्रातः 05:34 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेगा। मंगल के तुला राशि में होने वाले इस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा।

मेष : यह गोचर शुभ फल प्रदान करेगा,रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे,नोकरी,व्यवसाय में उन्नति के आसार, मानसिक तनाव बढ़ सकता है, लेकिन कार्य छेत्र में उन्नति होगी ,जीवन साथी के साथ अकारण कलह हो सकता है घर परिवार में शान्ति बनाये रखे,जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना ले,स्वास्थ्य का ध्यान रखे,अचानक खर्ज बढ़ सकता है

उपाय: भगवान शिव की पूजा करें और गेहूं ,अन्न वस्त्र दान करें।

वृषभ : इस दौरान आप शत्रुओं पर जीत हासिल करेंगे। सेहत के साथ बिल्कुल भी अनदेखी न करें और अपने आप को फिट रखने की पूरी-पूरी कोशिश करें। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से आप इस दौरान निजात पाएंगे। छोटे-मोटे झगड़े आदि जीवन साथी से होते रहेंगे। कानूनी मामलों में सफलता हासिल होगी। ख़र्च बढ़ने लग जाएंगे और बिना किसी संकोच के आप खुलकर ख़र्च करेंगे। कार्य स्थल पर कामयाबी हासिल करने के लिए आप दृंढ़ इच्छाशक्ति से मेहनत करेंगे और लाभ भी उठाएंगे।

उपाय: अनार ,ऋतु फल ,दान करें। रोज मन्दिर जाये भगवान के दर्शन करें

मिथुन. : आपके जीवन में शत्रुओं की संख्या बढ़ सकती है। आपके बच्चों को इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं जिससे मन अशांत रहेगा और आप दूसरी कई और समस्याओं में उलझ जाएंगे।अपने प्रियजनों के साथ बातचीत करते वक्त ऐसे शब्द बोलने से बचें जो उनके दिल को चुभ जाएं। इस दौरान आपके ख़र्चे बढ़ जाएंगे इसलिए पैसों के लेन-देन पर कड़ी नज़र रखें और बचत करने की भी कोशिश करें।

उपाय: लाल मसूर दान करें। रुद्राभिषेक करवाये शिव जी का पूजन करे

कर्क : इस दौरान विचारों की सहमति न हो पाने के कारण परिवार में बहस हो सकती है। बहस व झगड़ों के बढ़ जाने के कारण शादीशुदा जीवन में शांति भंग होने की संभावना है। माता पिता की सेहत इस बीच बिगड़ सकती है और परिवार से अलगाव की भी संभावना है। बुखार, अपच और रक्त से संबंधित समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। बेफ़िज़ूल की बहस आदि से बचें और शांति बनाए रखें। करियर में बढ़ोत्तरी के लिए आप जॉब चेंज भी कर सकते हैं। जीवन साथी को उनके कार्य स्थल पर अच्छे कार्य प्रदर्शन के लिए प्रमोशन या वेतन में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

उपाय: भगवान शिवपार्वती जी की आराधना करें और गुड़ दान करें।

सिंह : इस गोचर कीअवधि में आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे और स्वस्थ रहेंगे। भौतिकवादी लाभों की प्राप्ति हो सकती है। आपके साथी व बच्चे जीवन को प्यार व खुशियों के रंग से भर देंगे। आय में बढ़ोत्तरी होगी और आप नए कपड़ों की ख़रीदारी में काफी ख़र्च भी करेंगे।आपके आत्म-विश्वास व साहस में इजाफा होगा लेकिन आपके भाई-बहनों को थोड़ी बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान होने वाली यात्राएं आपके लिए लाभदायी साबित होंगी और आपको सरकार या वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से लाभ प्राप्त होंगे। सहकर्मियों के साथ बहस हो सकती है बावजूद इसके आपके करियर पर कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा। इस दौरान आप अपने विचार व मत से लोगों को पराजित करने में कामयाब रहेंगे।

उपाय: रोजाना हनुमान चालीसा, सुंदरकांड का पाठ करे

कन्या : आपकी भाषा में इस दौरान कठोरता आ जाएगी और वरिष्ठ व उच्च अधिकारियों से हुई बहस आपको परेशानी में डाल सकती है। अप्रत्याशित लाभ मिलने से प्रसन्नता होगी। व्यवहार में अनैतिकता आ जाने के कारण समाज में आपका नाम ख़राब भी हो सकता है। हालांकि परिवार के लोगों के साथ भी आपके झगड़े हो सकते हैं, बावजूद इसके भी आपके भाई-बहन आपको हर प्रकार से सहयोग देंगे। आपके पिता या जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। करियर के रास्ते में रुकावटें आ सकती हैं, जिन्हें हटाना आवश्यक है।

उपाय: लाल वस्त्र और लाल फूल ,लाल मिठाई माता मन्दिर मे दान करें।

तुला : आपका गुस्सा बढ़ने लग जाएगा। सेहत में गिरावट आ सकती है इसलिए इसे अनदेखा न करें। दूसरों पर हावी होने की कोशिश बिल्कुल भी न करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। निजी जीवन में होने वाले झगड़े मानसिक तनाव दे सकते हैं। अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है। किसी भी खतरे या दुर्घटना से बचने के लिए संभल कर गाड़ी चलाएं।

उपाय: मंगलवार के दिन लाल चंदन दान करें। शिव जी हनुमान जी को मनाये

वृश्चिक : इस गोचर से आपके जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। जीवन साथी को आपके व्यवहार से लगातार प्रॉब्लम हो सकती है। हाथ खुला होने के कारण आप परेशानी में भी पड़ सकते हैं। आप किसी दूर स्थान या विदेश जाने का प्लान भी बना सकते हैं। क्योंकि अपनी मेहनत से ही आप उन बाधाओं को दूर कर सकेंगे। इस बीच आप पीलिया, अल्सर जैसी परेशानियों से भी ग्रस्त हो सकते हैं। मन बेचैन रहने के कारण अनिद्रा की शिकायत भी हो सकती है। इस गोचर के दौरान आपको ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है वरना चोट आदि भी लग सकती है।

उपाय: ‘’ॐ भौं भौमाय नम:’’ मंत्र का जाप करें।

धनु : इस गोचर से आपको कई फायदे होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी और विरोधियों पर आप जीत हासिल करेंगे। दोस्तों के साथ आपको काफी अच्छा महसूस होगा। सामाजिक स्थिति में बढ़ोत्तरी होगी, कार्यों में सफलता मिलेगी, बिजनेस में सुधार होगा और आपको खुशियां प्राप्त होंगी। प्रेम संबंधों में भी थोड़ी बहुत अनबन रह सकती है लेकिन फिर भी आप अपने जीवन साथी के संग अच्छा समय बिताएंगे। विदेशी ज़मीन से मुनाफ़े की उम्मीद है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के आसार हैं। इस गोचर के चलते सेहत में काफी सुधार नज़र आएगा।

उपाय: ‘’ॐ अं अंगारकाय नम:’’ मंत्र का जाप करें।

मकर : इस बीच आप करियर के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुएंगे। आपको कार्य स्थल पर प्रमोशन, सैलरी में बढ़ोत्तरी आदि की सौगात मिल सकती है। किसी बड़े कार्य को करने का अधिकार मिल सकता है लेकिन खुद को किसी भी विवाद से दूर रखें। कार्य में ज़्यादा व्यस्त रहने के कारण आप परिवार में ज़्यादा समय नहीं दे पाएंगे जिससे निजी जीवन में थोड़ी बहुत अशांति रहेगी। आप इस बीच किसी ज़मीन या अन्य प्रॉपर्टी का सौदा भी कर सकते हैं।

उपाय: मंगलवार के दिन किसी भी गौशाला में गेहूं दान करें।

कुंभ : ये समय आपके लिए मिला-जुला रहेगा। हो सकता है कि इस बीच आप जॉब चेंज कर लें या फिर दूसरे स्थान पर तबादला हो जाए। आय के अच्छे स्रोत प्राप्त होंगे। माता-पिता खासतौर पर पिता की सेहत इस दौरान गिर सकती है। व्यवसाय में कुछ खास परिणाम हासिल नहीं होंगे। आपको अपने कार्यों के कारण समाज में इज्जत मिलेगी और आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी। भाई-बहनों व सहभागियों के साथ किसी भी विवाद से बचने के लिए बोलने से पहले विचार-विमर्श अवश्य करें। इस बीच आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। भाग्य का साथ मिलने से जीवन साथी का करियर चमकेगा।

उपाय: हर मंगलवार को गाय को गुड़ खिलाएं।

मीन : आप काफी असंतुष्ट रहेंगे। कार्यों में लाभ प्राप्त करने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। अपने आप को खून से संबंधित विकारों, चोटों, दुर्घटनाओं या सर्जरी आदि से बचाना होगा। कार्यों में रुकावटें आएंगी। बेफ़िज़ूल की यात्राएं और आर्थिक स्थिति में गिरावट मानसिक तौर पर आपको परेशान कर सकती है। ससुराल पक्ष के लोगों के साथ विवाद या बहस करने से बचें। भाई-बहनों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस गोचर के दौरान कुछ अप्रत्याशित लाभ आपको बहुत ज़्यादा खुशी देंगे।

उपाय: हनुमान जी की पूजा करें और उन्हें सिंदूर अर्पित करें। मन्त्र जाप करे

पं अंकीत मार्कण्डेय

पं अंकित मार्कण्डेय जर्नालिस्ट

धार्मिक ,सामाजिक ,राजनीतिक

call now 8109203108

Print Friendly, PDF & Email
Tags:
Skip to toolbar