National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

3.67 करोड़ रूपए के किसानो के ऋण माफ़

झुंझुनू,। सूरजगढ़ विधान सभा के बुहाना, बड़बर एवं भालोठ ब्लॉक के 945 किसानो के 3 .67 करोड़ रूपए के ऋण आज राज्य सरकार द्वारा माफ़ कर दिए गए हैं। बुहाना पंचायत समिति कार्यालय प्रांगण में हुए एक कार्यक्रम में सहकारी बैंक द्वारा किसानो को ऋण माफ़ी के पत्र सोपें गए। ऋण माफ़ी पत्रों का वितरण सांसद संतोष द्वारा किया गया। सरकार द्वारा माफ़ किये गए ऋण में बुहाना ब्लॉक से 283, भालोठ ब्लॉक से 373 और बड़बर के 289 किसानो का फायदा मिला है।
उपस्थित किसानों को सम्भोधित करते हुए सांसद संतोष अहलावत ने कहा कि यह केवल भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार है जो किसानो के घर घर जा कर ऋण माफ़ कर रही है। आज सरकार द्वारा 30 सितम्बर 2017 तक के किसानो के ऋण माफ़ किये है। आभी भी काफी सारे किसान ऐसे है जिन का ऋण माफ़ होना बाकी है क्योंकि ऋण माफ़ी से सम्बंधित कुछ दस्तावेज उनके द्वारा जमा नहीं कराएं गए हैं जैसी ही सरकार को आवश्यक दस्तावेज़ प्राप्त हो जायेंगे बचे हुए किसानो का भी ऋण माफ़ कर दिया जायेगा।
सांसद ने कहा यह भाजपा सरकार के “सब का साथ सबका विकास” के नारे को सिद्ध करता है। भाजपा सरकार ऐसी एकमात्र सरकार है जो किसानो के साथ खड़ी है और उनके बारे में सोच रही है। हमारी सरकार ने द्वारा डिफाल्टर किसानो के साथ साथ उस प्रत्येक किसान के ऋण माफ़ी का फैसला लिया है जिस ने समय पर अपनी क़िस्त भी जमा कराई है। सरकार का इरादा और नियत बिलकुल साफ है की देश के तरक्की तभी होगी तक देश का किसान खुशाल होगा।
सांसद अहलावत ने आज विरोधियों को भी आड़े हाथ लिया और कहाँ की आज विरोधी अपना मुँह छुपाते हुए घूम रहे है। विरोधियों ने किसानो और गरीबों का केवल शोषण ही किया और उन्हें केवल एक वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। लोगो से झूठ बोलना उनकी आदत और फितरत में है। उनको सरकार के हर काम में खोट दिखाई देता है। उन्हें इस बात से कोई लेना देना नहीं है कि आज सरकार गरीबों के लिए इतनी सारी योजनाए चला रही है चलो उन योजनाओ से क्षेत्र की जनता को जोड़े।
भाजपा सरकार बिना किसी भेदभाव के विकास के कार्यों को अंजाम दे रही है और साफ़ नियत के साथ सही विकास कर रही है। देश की जनता को आज पता चल गया है की कौन काम करता है और कौन जनता का पैसा लूटता है। भाजपा सरकार हर उस व्यक्ति के साथ खड़ी है जिसे सरकार की सहायता की ज़रूरत है।आज की जनता शिक्षित है विरोधियों के झूठ में फसने वाली नहीं है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar